-घाटीवासियों को सर्दी से बचाने के लिए ट्रैक शूट जुटाने में जुटा जिला प्रशासन

मेरठ: जम्मू-कश्मीर में आयी बाढ़ के बाद से वहां के बिगड़े हालात में घाटीवासियों की मदद की खातिर मेरठ से राहत सामग्री भेजने का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी सामाजिक संगठनों और व्यापारियों ने फौज को राहत सामग्री सौंपी। बाढ़ के बाद घाटी में घट रहे जलस्तर के बीच अब लोगों को कपड़े आदि की ज्यादा आवश्यकता पड़ रही है। सर्दी भी अब हल्का असर डालने लगी है। ऐसे में जिला प्रशासन ट्रैकशूट जुटाने की कवायद में लग गया है।

सेना को सौंपा सामान

बेगमपुल व्यापार संघ और थिंकर्स फोरम की ओर से सोमवार की सुबह फौज को आटा, चावल, रस, कपड़े, पानी की बोतलें, घी, रिमाइंड व अन्य खाद्य सामग्री के साथ ही कपड़े भी सौंपे गए। मौके पर बेगमपुल व्यापार संघ के अध्यक्ष एमएस डोढ़ी, पूर्व मेयर सुशील गुर्जर, अनुराग कनौजिया, राजीव कपूर, रमन सोनी, पुनीत शर्मा, अनिल, दीपक, राजीव, अवनीश आदि लोग मौजूद थे।

10 हजार ट्रैकशूट चाहिए

शहरवासियों, उद्यमियों, व्यापारियों और प्रबुद्धजनों से एकत्रित आठ ट्रक सामग्री को फौज के माध्यम से जिला प्रशासन पहले ही भेज चुका है। सेना के अधिकारियों ने सोमवार को जिला प्रशासन से संपर्क कर घाटी के लोगों के लिए 10 हजार ट्रैकशूट मुहैया कराने की अपील की है। एडीएम सिटी एसके दुबे ने इस बाबत कई संस्थाओं और उद्यमियों से राहत कार्य में मदद के तहत ट्रैकशूट मुहैया कराने की अपील की है। लगभग एक हजार ट्रैकशूट का बंदोबस्त हो भी गया है।

----------

सहायता की अपील की

हरित प्रदेश निर्माण समिति की एक बैठक बच्चा पार्क स्थित कार्यालय पर हुई। अध्यक्षता सुरेंद्र प्रताप ने की। बैठक में जम्मू-कश्मीर में बाढ़ पीडि़तों की मदद और मृत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। जनता से अपील की गई कि घाटी के लोगों की तन-मन-धन से सहायता की जाए।