मनरेगा के मदद से खर्च होगा 2 करोड़ 23 लाख रुपये

- सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, डीएम समेत आला अफसरों ने खोदा तालाब

- एक साथ सभी तालाबों का शुरू हो गया कायाकल्प, 30 जून तक करना होगा पूरा

Meerut : जल संचय एवं जल संरक्षण हम सबके लिए जरूरी है। तालाबों, पोखरों और जलाशयों की निरंतर उपेक्षा और तालाबों पर अतिक्रमण के कारण जल संकट स्वाभाविक है। मेरठ में तालाब जीर्णोद्धार अभियान शुरू करते हुए डीएम पंकज यादव ने जनपद के समस्त नागरिकों से अपील की । वे जल बचाओ अभियान के लिए आगे आएं। डीएम ने माछरा विकास खंड के ग्राम रछौती में अभियान का शुभारंभ किया।

30 जून डेडलाइन

डीएम ने कहा कि जल बचाओ अभियान सीएम अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट है। योजना को धरातल पर लाने के लिए जनसहयोग से 101 तालाबों दोबारा से बनाने का काम किया जा रहा है। यह कार्य 30 जून तक पूर्ण करना होगा। मनरेगा अन्तर्गत कुल 2 करोड़ 23 लाख का व्यय इस योजना में आएगा।

सांसद राली चौहान में

विकास ख्रंड रजपुरा के ग्राम राली चौहान में सांसद राजेंद्र अग्रवाल और सीडीओ नवनीत चहल ने फावड़ा चलाया। तो वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान ने सरधना के गांव सकौती में तालाब के जीर्णोद्धार में श्रमदान दिया। विकास खंड मवाना के गांव साधन में विधायक प्रभुदयाल, खरखौदा के ग्राम नालपुर में ओमपाल गुर्जर और पीडी रवि किशोर त्रिवेदी ने जीर्णोद्वार कार्य का शुभारंभ किया। डीडीओ अतुल मिश्र ने विकास खंड जानीखुर्द के ग्राम सिसौला खुर्द में कार्य का शुभारंभ किया। सभी जिला और ब्लॉक स्तरीय अफसरों की ड्यूटी इस दौरान लगाई गई थी।