- एलडीए की ओर से तैयारियां शुरू की गईं

- हर एक संपत्ति की किराया सूची होगी तैयार

LUCKNOW एलडीए की ओर से अपनी रेंट संपत्तियों के किराये को लेकर फिर से एसेसमेंट कराया जाएगा। जिसके बाद नए सर्किट रेट से किराया वसूला जाएगा। एलडीए ने इस दिशा में तैयारियां शुरू कर दी हैं।

कैंप में 80 फीसदी गायब

रेंट संपत्तियों के सत्यापन को लेकर एलडीए ने कैंप लगाया है। यह कैंप 10 मार्च से शुरू हुआ है और 25 मार्च को समाप्त होगा। आलम यह है कि अभी तक कैंप में करीब 80 फीसदी लोग आए ही नहीं। जिससे साफ है कि 25 मार्च के ऐसी रेंट संपत्तियों में ताला लटका दिया जाएगा, जिनका सत्यापन नहीं हुआ होगा।

अभी 21 से 2 हजार तक किराया

एलडीए की रेंट संपत्तियों का किराया 21 रुपये से लेकर 2 हजार तक है। यह किराया कई साल पहले निर्धारित हुआ था। चूंकि अब सर्किट रेट में बदलाव हुआ है, जिससे किराये का दोबारा एसेसमेंट किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, निगम के सर्किट रेट के हिसाब से रेंट संपत्तियों का किराया तय किया जाएगा।

तैयार होगी लिस्ट

नई दरों के हिसाब से किराया तय होने के बाद एलडीए की ओर से नए सिरे से संपत्तियों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद नई दरों से ही किराया लिया जाएगा। हालांकि नई दरों के आधार पर लिए जाने वाले किराये से लोगों को पहले ही अवगत कराया जाएगा।

बाक्स

अभी तक जमा हुए 50 लाख

एलडीए में लगे कैंप में अभी तक करीब 50 लाख रुपये रेंट के रूप में जमा हो चुके हैं। गुरुवार को कैंप में करीब 31 प्रकरण प्रस्तुत हुए। जिसमें एक निबंधन निष्पादित किया गया, जबकि दो नामांतरण पत्र आवंटियों को दिलवाए गए। कुल 7 लाख 89 हजार 832 रुपये जमा हुए।

वर्जन

हमारी ओर से रेंट संपत्तियों के किराए का दोबारा एसेसमेंट कराया जाएगा। निगम के सर्किल रेट के हिसाब से किराया तय किया जाएगा। इस दिशा में जल्द कदम उठाया जाएगा।

राजीव कुमार, ओएसडी, एलडीए