-कांग्रेस पूरे देश में घेरेगी आरबीआई कार्यालय

LUCKNOW : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से अचानक देश में नोटबंदी की व्यवस्था लागू करने के मामले में कांग्रेस हर पंचायत पर जाकर सवाल पूछेगी। कांग्रेस ने कैशलेस व्यवस्था को इस सदी का सबसे बड़ा घोटाला बताया। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के कोऑर्डिनेटर व सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि कैशलेस के जरिए भाजपा सरकार के कद्दावर मंत्रियों और विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए मनमाने फैसले ले रही है। कहा कि हाल ही में आरबीआई ने बंद हुए नोटों को जमा करने का एक खोखला वादा किया था जो कि धरातल पर एकदम फेल साबित हुआ है।

प्रधानमंत्री से पूछेंगे सवाल

सासंद प्रमोद तिवारी ने कहा कि नोटबंदी के चलते देश भर में हुई मौतों और इससे प्रभावित हुए लाखों लोगों के हक का सवाल कांग्रेस आमने-सामने प्रधानमंत्री मोदी से पूछेगी। बताया आज ग्यारह बजे कांग्रेस के सैंकड़ों समर्थक, नेता और पदाधिकारी लखनऊ और कानपुर सहित पूरे देश में आरबीआई के कार्यालयों का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

राज्य स्तरीय सम्मेलन में करेंगे चर्चा

दिल्ली प्रदेश पूर्व अध्यक्ष व सांसद जेपी अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पचास दिनों में देश में सुधार होने की बात कही थी, लेकिन मौजूदा समय में देश की उत्पादन क्षमता और अर्थव्यवस्था गर्त में पहुंच चुकी है। बताया कि कांग्रेस की ओर से राजधानी में राज्य स्तरीय सम्मेलन कर चुनावी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।