- 20 वर्षो से आरोपी मुसीब के साथ थी रेस्टोरेंट संचालक की दोस्ती

- दोस्ती के नाम पर बेच दिया मकान, रुपए मांगने पर कर रहा था प्रताडि़त

- रेस्टोरेंट न जाकर संचालक ने जहर पीकर देर रात कर लिया सुसाइड

BAREILLY:

प्रॉपर्टी डीलर ने दोस्ती का वास्ता देकर नौ लाख रुपये हड़प लिए। जब रुपए मांगे तो उसने परेशान करना शुरू कर दिया। जिससे परेशान होकर रेस्टोरेंट संचालक ने फ्राइडे देर रात जहर पीकर सुसाइड कर लिया। सुबह शव चौकी चौराहे स्थित बस स्टॉप यात्री शेड के नीचे मिला। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद उनकी जेब से सुसाइड लेटर बरामद कर मौत की सूचना परिजनों को दी। इसके बाद मृतक की पत्‍‌नी सलमा बेगम ने कोतवाली में संबंधित प्रॉपर्टी डीलर पर एफआईआर दर्ज कराई। मुकदमे की जानकारी मिलते ही डीलर फरार हो गया है।

प्रताड़ना से था परेशान

बारादरी पुराना शहर के इनायतगंज बजरिया निवासी 48 वर्षीय अहसान सेलेक्शन प्वॉइंट में रॉयल च्वॉइस नाम से रेस्टोरेंट चलाते थे। फ्राइडे दोपहर पत्नी से मिलकर रेस्टोरेंट गए थे। देर रात तक जब घर नहीं पहुंचे तो परिजन खोजबीन की गई। सुबह शव चौकी चौराहा स्थित यात्री शेड के नीचे मिला.सूचना पर पहुंची पुलिस को शव के पास सुसाइड नोट मिला। जिसमें उन्होंने मौत का जिम्मेदार बिहारीपुर के प्रापर्टी डीलर मुसीब को बताया। लिखा कि मुसीब ने नौ लाख रुपये हड़प लिए हैं। मांगने पर प्रताडि़त कर रहा था। जिससे परेशान होकर उसने जहर पीकर सुसाइड की है। पुलिस ने मौत की सूचना परिजनों को दी और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट में मौत का कारण जहर पाया गया।

सुसाइड नोट में लिखी दास्तां

तलाशी के दौरान मिले चार पेज के सुसाइड नोट में अहसान ने आपबीती बयां की थी। लिखा कि 29 साल पहले वह बिहारीपुर वसीम के यहां किराए पर रहने के दौरान मुसीब से मुलाकात हुई और दोस्ती हो गई। कुछ साल पहले उन्होंने मुसीब के साथ प्रॉपर्टी के धंधे में फायदा दिलाया। तो विश्वास बढ़ गया। फिर उन्होंने मुसीब के कहने पर अपना मकान बेचकर साढ़े नौ लाख रुपये प्रापर्टी में लगा दिए। 6 महीने से मुसीब रुपये देने में आनाकानी करने लगा। उन्होंने मुसीब की कमेटी से 2 लाख 30 हजार ले लिए। तब से मुसीब रुपये देने का दबाव बनाने लगा। इधर मकान के रुपये घर में नहीं पहुंचने पर परिवार के लोग भी रुपये के लिए पूछने लगे थे। मुसीब रुपये देने को तैयार नहीं था। डिप्रेशन और मुसीब के दबाव में आकर खुदकशी कर ली।