RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में रिजल्ट में विलंब होना कोई नई बात नहीं है। चाहे ग्रेजुएशन हो या पीजी अथवा वोकेशनल कोर्स। एग्जाम होने के बाद स्टूडेंट्स को रिजल्ट के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता है। समय पर रिजल्ट नहीं निकलने से सेशन का लेट होना लाजिमी है, जिसका खामियाजा स्टूडेंट्स भुगत रहे हैं।

यूजी पार्ट-क् व ख् का नहीं निकला है रिजल्ट

रांची यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन का सेशन विलंब से चल रहा है। सेशन ख्0क्ख्-क्भ् के पार्ट टू का एग्जाम जुलाई में और पार्ट वन का एग्जाम अगस्त में हुआ था, पर पर रिजल्ट अभी तक पब्लिश नहीं हुआ है। फिलहाल दोनों ही पार्ट का सेशन छह महीने लेट हो चल रहा है। इसका नतीजा है कि यहां सेशन ख्0क्ख्-क्भ्, ख्0क्फ्-क्म् और ख्0क्ब्-क्7 एक साथ चल रहा है। तीन सेशन के एक साथ चलने से कई कॉलेजेज में क्लासेज में दिक्कतें आ रही हैं, क्योंकि वहां इंफ्रास्ट्रक्चर व टीचर्स की कमी है।

स्टूडेंट्स का यह है कहना

पार्ट टू के रिजल्ट का पिछले चार महीने से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में हम क्लासेज भी नहीं कर पा रहे हैं।

प्रेम कुमार

रिजल्ट में विलंब का असर सेशन पर पड़ रहा है। ऐसे में पीजी एडमिशन में भी दिक्कत आएगी। हम समझ नहीं पा रहे हैं कि रिजल्ट में विलंब क्यों हो रहा है।

सहदेव प्रसाद

एग्जाम जुलाई में हुए थे, पर रिजल्ट अभी तक नहीं निकला है। रिजल्ट में लेट होने से सेशन भी प्रभावित हो रहा है।

सम्राट कुमार

रिजल्ट निकलने का इंतजार है। ऐसे में क्लास भी नहीं कर पा रहा हूं। यूनिवर्सिटी को चाहिए कि समय पर रिजल्ट पब्लिश करने की पहल करे।

रिजल्ट जल्द से जल्द पब्लिश करने की कोशिश हो रही है। सेशन सुधारने पर यूनिवर्सिटी का पूरा ध्यान है, ताकि स्टूडेंट्स को दिक्कत नहीं हो।

डॉ एम रजीउद्दीन

प्रो वीसी, आरयू