- गाजीपुर के दिलदारनगर की घटना

- चारपाई पर फिरौती की रकम व मोबाइल नंबर लिखा लेटर छोड़ गए किडनैपर्स

LUCKNOW: गाजीपुर जिले के दिलदारनगर एरिया में बदमाशों ने मंगलवार रात रिटायर्ड फौजी को सोते समय अगवा कर लिया। बदमाश किस कदर बेखौफ थे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने फौजी की चारपाई पर ही फिरौती की रकम व मोबाइल नंबर लिखा लेटर छोड़ दिया। किडनैपिंग और फिरौती मांगे जाने की खबर एरिया में फैलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। डीजीपी के पीआरओ राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि बेटे की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर किडनैपर्स की तलाश शुरू कर दी है।

डेरे पर सोने चले गए

गाजीपुर कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले एडवोकेट दिलीप सिंह सेंदुरा गांव में पिता रिटायर्ड फौजी यमुना सिंह व अन्य परिजनों के साथ रहते हैं। मंगलवार रात यमुना सिंह रोज की तरह डिनर करने के बाद घर से कुछ दूर स्थित डेरा पर सोने चले गए। बुधवार की सुबह जब घर नहीं आए तो परिवारीजन डेरा पर पहुंचे लेकिन, वह वहां नहीं मिले। उनकी चारपाई पर पड़े कागज के टुकड़े को खोल कर पढ़ा गया तो परिजनों के होश उड़ गए। उस कागज पर यमुना सिंह को किडनैप कर लेने की सूचना के साथ उनकी सकुशल रिहाई के लिये 30 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई थी। कागज पर कॉन्टैक्ट करने के लिये एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था।

वकीलों ने किया हंगामा

बुजुर्ग यमुना सिंह की किडनैपिंग और फिरौती मांगे जाने की खबर जंगल में आग की तरह फैली और देखते ही देखते वहां लोगों का जमावड़ा लग गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस को दिलीप ने तहरीर दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लेटर में दिये गए नंबर के आधार पर किडनैपर्स की तलाश शुरू कर दी। वहीं, जब घटना की सूचना बार एसोसिएशन को मिली तो सैकड़ों वकील दिलीप के घर आ पहुंचे। उन्होंने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया और किडनैपर्स को जल्द से जल्द अरेस्ट करने व बुजुर्ग यमुना सिंह को सकुशल बरामद करने की मांग की। घटना के विरोध में वकीलों ने न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया।