फोटो 1 से 4

- आईआईटी में सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात था मृतक

-मृतक की पांच साल पहले हुई थी शादी, दो बच्चे 5ाी हैं

ROORKEE (JNN) : आईआईटी रुड़की में तैनात एक सुरक्षा गार्ड की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई। सुरक्षा गार्ड का शव एक खेत में पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मोबाइल भी था बंद

पुलिस के मुताबिक कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के टोडा कल्याणपुर गांव निवासी रमेश सैनी का पुत्र सुनील सैनी उम्र 25 वर्ष आईआईटी रुड़की में सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात है। रविवार को उसकी ड्यूटी दोपहर दो बजे से लेकर रात्रि दस बजे तक की थी। दोपहर को डेढ़ बजे वह घर से ड्यूटी जाने के लिए निकला। रात्रि 11 बजे तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई। उन्होंने उसके मोबाइल पर संपर्क साधा तो मोबाइल भी बंद मिला। परिजनों ने सोचा की शायद सुनील आईआईटी में ही रुक गया।

खून से सना पड़ा था शव

सोमवार की सुबह साढे़ छह बजे शेरपुर निवासी अभय पुंडीर ने टोडा कल्याणपुर गांव के रामपाल सैनी को बताया कि उनके गांव का लड़का सुनील उसके खेत में मृत हालत में पड़ा हुआ है। रामपाल ने रमेश को इस बाबत बताया। बदहवास हालत में परिजन मौके पर पहुंचे तो सुनील का खून से सना शव पड़ा हुआ था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, इस पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीडी मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। तब तक एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने भी मौके पर पहुंचे। बाद में रमेश सैनी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही शव परिजनों के हवाले कर दिया।

---------

मिली शराब की बोतलें

घटनास्थल पर बीयर का केन, एक शराब और पानी की बोतल, बीड़ी, माचिस के अलावा कुछ आपलि जनक वस्तुएं भी मिली है। सुनील का पर्स, मोटरसाइकिल, आईडी भी मौके से ही मिली है। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि सुनील इस तरह की वस्तुओं से काफी दूर रहता है, किसी ने जांच की दिशा बदलने के लिए इस तरह की वस्तुएं डाली हैं। उसका मोबाइल फोन गायब है।

----------

पांच साल पहले हुई थी शादी

पांच साल पहले ही सुनील की शादी हुई थी। उसके दो बच्चे हैं। इसके अलावा परिवार भी बेहद साधारण है। पिता भी आईआईटी में संविदा के कर्मचारी हैं। सुनील का एक भाई सुशील रेलवे पुलिस में है और इस समय ग्वालियर में तैनात है।