RANCHI : शनिवार को रिम्स के जूनियर डॉक्टर्स और मृतक के परिजनों के बीच हुई मारपीट की घटना को लेकर जूनियर डॉक्टर्स में अभी भी रोष है। रविवार को जूनियर डॉक्टर्स रिम्स के एक्टिंग डायरेक्टर डॉ एसके चौधरी से मिले और उनसे कहा कि अगर उनकी मांगें 48 घंटे के अंदर नहीं मानी गईं, तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को जूनियर डॉक्टर्स ने इस मामले में रिम्स मैनेजमेंट को रविवार की दोपहर एक बजे तक का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन रविवार को उन्होंने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए रिम्स मैनेजमेंट को और 48 घंटे का समय दिया।

मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए) द्वारा कहा गया है कि जूनियर डॉक्टर्स के साथ आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। इसलिए, एसोसिएशन ने 48 घंटे के अंदर मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की है। एसोशिएशन को रिम्स के एक्टिंग डायरेक्टर ने आश्वासन दिया है कि सोमवार शाम को हेल्थ मिनिस्टर राजेंद्र सिंह से मिलने के बाद इस बारे में कुछ कहा जा सकता है।

मृतक के परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रिम्स के एक्टिंग डायरेक्टर डॉ एसके चौधरी ने शनिवार को ही जूनियर डॉक्टर्स की मांग पर मारपीट की घटना को लेकर मृतक ब्रजेश गोप के परिजनों के खिलाफ बरियातू थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद परिजनों को पुलिस उठाकर थाना ले आई और रविवार को छोड़ दिया। वहीं, परिजनों द्वारा भी अज्ञात डॉक्टर्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

रिम्स के एक्टिंग डायरेक्टर द्वारा मारपीट की घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं, मृतक के परिजनों द्वारा भी अज्ञात डॉक्टर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस अज्ञात डॉक्टर्स को खोज रही है।

-विनोद कुमार सिंह

प्रभारी, बरियातू थाना