- मैड संस्था के साथ कई स्टूडेंट्स ने की रिस्पना नदी की सफाई

- नुक्कड़ नाटकों के जरिए लोगों को भी किया अवेयर

>DEHRADUN: रिवाइवल रिवर रिस्पना थीम पर मैड संस्था ने रिस्पना रिट‌र्न्स प्रो्रग्राम ऑर्गेनाइज किया. प्रो्रग्राम में दर्जनों स्टूडेंट्स ने न केलव रिस्पना नदी में सफाई अभियान चलाया बल्कि नुक्कड़ नाटकों के जरिए लोगों से भी अभियान का हिस्सा बनने की अपील की. उन्हें नदियों के संरक्षण के लिए अवेयर किया और रिस्पना पर चलाए जाने वाले व्यापक प्लांटेशन प्रो्रग्राम में सहयोग की अपील की.

स्टूडेंट्स ने की नदी की सफाई

रिस्पना से ऋषिपर्णा प्रोजेक्ट के तहत रिस्पना नदी को नया जीवन देने के लिए कई संगठन सरकारी तंत्र के साथ काम कर रहे हैं. इन्हीं में प्रमुख भूमिका निभा रही है मैड संस्था. रविवार को मैड संस्था ने तमाम युवा और स्टूडेंट्स के साथ रिस्पना में सफाई अभियान चलाया और लोगों को भी इसके लिए अवेयर किया.

नुक्कड़ नाटक से किया अवेयर

कई स्टूडेंट्स के साथ नदी के सफाई अभियान के दौरान मैड ने स्थानीय लोगों को भी नदियों के संरक्षण के लिए आगे आने के लिए अवेयर किया. इसके लिए मैड द्वारा नदी किनारे नुक्कड़ नाटक पेश किए गए. मैड के प्रमुख अभिजय नेगी ने कहा कि रिस्पना पुनर्जीवन अभियान के तहत जुलाई माह में होने वाले प्लांटेशन के लिए वे लगातार अभियान जारी रखे हुए हैं. इस दौरान करन कपूर, श्रेया सिंह रोहिल्ला, जाहन्वी, राहुल गुरु, यशराज, शार्दुल असवाल, शरद माहेश्वरी आदि शामिल रहे.