आई नेक्स्ट की खबर का असर

-महिला कल्याण विभाग यूपी की चेयरपर्सन तेजाब पीडि़ता का हाल देखने हैलट पहुंचीं

-आई नेक्स्ट ने पब्लिश की थी खबर, पीडि़ता को पुलिस और जीआरपी ने इधर से उधर टहलाया था

KANPUR : महिला कल्याण विभाग यूपी की चेयरपर्सन गीता सिंह ने एसिड अटैक के लिए देशव्यापी कैंपेन कर रही लक्ष्मी के साथ वेडनेसडे को हैलट हॉस्पिटल पहुंचकर एसिड अटैक पीडि़ता रीता से मुलाकात की। गीता सिंह के आने के पहले ही आनन-फानन में तेजाब पीडि़ता को नानकारी स्थित उसके घर से लाकर हैलट में भर्ती कराया गया। इस पर वे नाराज हुई। अस्पताल में अव्यवस्थाओं पर भी उनका पारा चढ़ा रहा। आई नेक्स्ट ने गीता पर एसिड अटैक और फिर शहर में कैसे एसिड मिल रहा है ये खबर प्रमुखता से पब्लिश की थी, जिसके बाद स्वयंसेवी संगठन एक्टिव हुए और डीएम ने भी एक्शन लिया।

मिलेगा पूरा इलाज

तेजाब हमले का शिकार हुई रीता को विशेष तौर पर आंखों के इलाज के लिए चेन्नई के शंकर नेत्रालय भेजा जाएगा। हाल ही में महिला कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव रेनुका कुमार ने यूपी गवर्नमेंट और शंकर नेत्रालय का टाईअप कराया है। जिससे किसी भी एसिड अटैक सर्वाइवर को तुरंत इलाज संभव होने का रास्ता साफ हो चुका है।

----------------------

डीएम को बताया कहां-कहां बिक रहा तेजाब

अभियान स्टॉप एसिड अटैक्स की टीम वेडनेसडे को डीएम से मिली। टीम की कैंपेनर और एसिड अटैक सर्वाइवर सोनिया और रूपा ने डीएम को आई नेक्स्ट की खबर के बारे में बताया। उन्होंने तेजाब बेचने वाले दुकानदारों और फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की मांग की। डीएम कौशलराज शर्मा ने अवैध विक्रेताओं और ऐसी तमाम गैरकानूनी फैक्ट्रियों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। साथ ही छांव फाउंडेशन को आगे भी इस तरह की जानकारी देते रहने के लिए कहा। छांव फाउंडेशन के सदस्यों ने पचास से भी ज्यादा जगहों की जानकारी डीएम को दी है, जिन पर तुरंत कार्रवाई के लिए एसीएम को कहा है।