- एकेटीयू के एंट्रेंस में रिया को नेशनल लेवल पर सेकेंड रैंक

- एमसीए में शहला परवीन ने थर्ड रैंक पाकर नाम रोशन किया

KANPUR: एकेटीयू एंट्रेंस के रिजल्ट में शहर का दबदबा कायम रहा। सिटी के रतनलाल नगर में रहने वाली रिया कटियार ने एमबीए एंट्रेंस एग्जाम में शानदार सफलता पाते हुए ग‌र्ल्स में टॉप किया है। जबकि ओवर आल रिजल्ट में नेशनल लेवल पर सेकेंड रैंक हासिल की है। हालांकि वह फाइनेंस की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहती हैं। अब उसका अगला पड़ाव सिविल सर्विसेस की परीक्षा क्लियर करना होगा।

आईआरएस ऑफिसर बनना है

रतन लाल नगर के रहने वाले एडवोकेट विमल कटियार की बेटी रिया शुरू से ही मेरीटोरियस रही हैं। एकेटीयू एंट्रेंस में 400 में 340 मा‌र्क्स हासिल करने वाली रिया ने बताया कि इस सफलता में मां संगीता व पिता का अहम रोल है। वह हमेशा मोटीवेट करते रहते हैं। वह एमबीए की डिग्री हासिल करने के बाद सिविल सेवा की तैयारी करना चाहती है। आईआरएस ऑफिसर बनकर देश सेवा करना चाहती है। इस मेधावी ने जागरण कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

टॉप फाइव में आने की उम्मीद थी

वहीं एमसीए प्रवेश परीक्षा में आजमगढ़ के बिजनेसमैन इश्तियाक अहमद की बेटी शहला परवीन ने शानदार सफलता अर्जित करते हुए थर्ड रैंक प्राप्त की है। शहला ने बताया कि वह एनआईटी से एमसीए करके मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब करेंगी। शहला का कहना है कि एंट्रेंस के बाद टॉप फाइव में जगह मिलने की उसे पूरी उम्मीद थी। जो सच साबित हुई।

--------------------------------