ष्ट॥न्यक्त्रन्ष्ठ॥न्क्त्रक्कक्त्र : गोईलकेरा-मनोहरपुर सड़क मार्ग के जोजोगुट्टी के पास सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गए। जानकारी के अनुसार गोईलकेरा प्रखंड के तरकटकोचा पंचायत के पारलीपोस निवासी घनश्याम नायक का पुत्र भुदेव नायक सुबह 9 बजे अप पैसेंजर से अपने रिश्तेदार को लेकर भूदेव नायक मोटरसाइकिल से पोसैता से पारलीपोस आ रहा था। जोजोगुटू के पास एक साइकिल सवार को मोटरसाइकिल से धक्का मार दिया। जिससे तेजी से अपनी मोटरसाइकिल लेकर वहां से भागने लगे। तेजी से भागने के चक्कर में मोटरसाइकिल गढ्डे में जा गिरा। जिसमें भूदेव नायक के सर, हाथ, पैर में गंभीर चोट आई तथा साथ में बैठे युवक का हाथ टूट गया। परिजनों ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें लेकर राउरकेला रवाना हो गए है।

वाहन की चपेट में आने से 13 माह के बच्चे की मौत

चक्रधरपुर : मनोहरपुर थाना से लगभग आधा किमी दूर बीसखोली में छोटा हाथी मालवाहक वाहन के चपेट में आकर एक 13 माह के बालक की मौत हो गई। मनोहरपुर पुलिस ने वाहन को जब्त कर चालक को हिरासत में ले लिया है। घटना रविवार की दोपहर लगभग 11 बजे की है। जानकारी के अनुसार छोटा हाथी वाहन संख्या जेएच 06 एफ-1369 बीसखोली टोला में मालिक के घर के बाहर खड़ा था। वाहन स्टार्ट कर आगे बढ़ाते ही पास में रहने वाले रमेश यादव का पुत्र 13 माह का पप्पू यादव वाहन के नीचे आ गया और गंभीर रुप से जख्मी हो गया। उसे इलाज हेतु राउरकेला ले जाया जा रहा था। इसी क्रम में उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि छोटा हाथी मालवाहक वाहन के चालक पुरानापानी गांव निवासी झखन तिग्गा जब गाड़ी चालू कर रहा था, तब वाहन के आगे कई बच्चे खेल रहे थे। एक बार चालक ने बच्चों को वाहन के आगे से हटा दिया। पर दूसरी बार जब वह पुन: वाहन चालू कर आगे बढ़ा उसी वक्त पप्पू यादव वाहन के नीचे आ गया। उसके सर में गंभीर चोट आई और रक्तस्राव होने लगा। इसके बाद राउरकेला इलाज के लिए ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मनोहरपुर पुलिस हरकत में आ गई व चालक को हिरासत में ले लेकर वाहन को जब्त कर लिया। पुलिस बालक के पिता के बयान पर मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। इधर बालक पप्पू यादव की मौत से उसके माता-पिता सहित पूरा परिवार शोकाकुल है।

आठ घंटे बाधित रहेगी बिजली

घाटशिला : कंपनी क्षेत्र में सोमवार की सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। इसकी जानकारी विद्युत कनीय अभियंता चंद्रशेखर मिश्रा ने दी है। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं की असुविधा के लिए विभाग को खेद है। मगर 1 लाख 32 हजार के विद्युत कनेक्शन को लेकर जादूगोड़ा से धालभूमगढ़ तक कार्य किया जाना है जिसके कारण विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।