-पीलीभीत रोड पर खुशबू एंक्लेव के सामने हुआ हादसा

>BAREILLY: बारादरी थाना एरिया के पीलीभीत रोड पर खुशबू एंक्लेव के सामने तेज बेकाबू ट्रक ने रिटायर्ड बैंक मैनेजर को रौंद दिया। हादसे में सिर कुचल जाने से मैनेजर की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर ि1लया है।

लेबर लेकर लौट रहे थे वापस

मृतक की पहचान गिरीश चंद्र श्रीवास्तव के रूप में हुई है। वह खुशबू एंक्लेव में रहते थे। उनके परिवार में पत्‍‌नी मुकुल श्रीवास्तव, बेटा आदित्य राज और दो बेटी हैं। वह बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर पद से रिटायर हुए हैं। उनका खुशबू एंक्लेव में मकान बन रहा है। इसके लिए वह सैटरडे सुबह बीसलपुर चौराहा पर लेबर लेने गए थे। वापस लौटते वक्त जैसे ही वह कॉलोनी में मुड़ रहे थे तभी पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी और उनकी मौत हो गई।

आखिर किस काम का डायवर्जन

कांवडि़यों की सिक्योरिटी के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सिटी में हेवी व्हीकल का ट्रैफिक डायवर्जन किया है। जिस रोड पर एक्सीडेंट हुआ है वहां भी डायवर्जन है लेकिन ट्रैफिक पुलिस ही डायवर्जन को लेकर कंफ्यूज है। पुलिस का कहना है कि सिटी के व्यापारियों के चलते संडे से सिटी में हेवी व्हीकल का पूरी तरह से डायवर्जन किया जाएगा लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि यदि संडे से रूट डायवर्जन किया जाएगा तो पहले से इसके लागू होने की सूचना क्यों दी गई। क्या शहर के व्यापारियों के बहाने पब्लिक और कांवडि़यों की इस रूट पर जान खतरे में डाली जाएगी। ट्रैफिक पुलिस नेक्स्ट वीक से इसमें सुधार करने की बात कह रही है।

इस पर रोड क्यों नहीं नो एंट्री

पीलीभीत रोड पर अक्सर एक्सीडेंट होते रहते हैं। मौजूदा समय में सेटेलाइट से बैरियर 1 तक रोड काफी बिजी रहती है। सौ फुटा मोड़, फिनिक्स मॉल, फनसिटी, सेटेलाइट, बीसलपुर चौराहा, सुरेश शर्मानगर चौराहा, संजयनगर तिराहा समेत कई प्वाइंट खतरनाक हैं। इसके अलावा कई कट हैं जिसकी वजह से एक्सीडेंट होते हैं। इसके बावजूद भी इस रोड पर हेवी व्हीकल की नो एंट्री नहीं की जा रही है। जबकि शहर के अन्य रोड पर नो एंट्री लागू है।

सिटी के हेवी व्हीकल का संडे से रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा। व्यापारियों के चलते छूट दी गई है। इस रोड पर नो एंट्री के लिए तैयारी चल रही है।

ओपी यादव, एसपी ट्रैफिक बरेली

2----------------------

टूटी सड़क से हुआ एक्सीडेंट

हेड पोस्ट ऑफिस से लाल फाटक तक बदायूं रोड काफी जर्जर है। बारिश में जगह-जगह बड़े गड्ढे बन गए हैं जो एक्सीडेंट का कारण बन रहे हैं। सैटरडे दोपहर इस रोड पर गड्ढे में गिरकर दो बाइक सवार घायल हो गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को ऑटो से हॉस्पिटल पहुंचाया। इस रोड के निर्माण के लिए पैसा भी पास हो गया है लेकिन जिम्मेदार रोड सही नहीं करा रहे हैं। रेलवे फाटक पर तो वाहनों का निकलना ही मुश्किल हो गया है।