-बिथरी चैनपुर अंतर्गत नवदिया झादा में रॉन्ग साइड से आ रहे टैंकर की ट्रक से टक्कर के बाद 7 ट्रक टकराए

-ट्रक में ही फंसे दो ड्राइवरों की मौत, करीब आधा दर्जन घायल, 4 क्रेन से कई घंटे बाद निकाले जा सके ट्रक

BAREILLY: बिथरी चैनपुर अंतर्गत बड़ा बाइपास एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ। मंडे सुबह कोहरे में रॉन्ग साइड से आ रहे टैंकर ने ट्रक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद पीछे से आ रहे पांच अन्य ट्रक आपस में टकरा गए। टक्कर इतनी तेज थी कि दो ट्रकों में ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं हादसे में करीब आधा दर्जन ड्राइवर व हेल्पर घायल हो गए। क्रेन की मदद से करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद ट्रकों को निकाला गया। इस दौरान स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई जिसे पुलिस ने कई बार लाठियां भांजकर खदेड़ा।

बड़ी मुश्किल से निकली लाशें

मृतकों की पहचान राजस्थान निवासी ड्राइवर बजरंग सिंह और हरियाणा के गुणा गोकुलनगर निवासी शंकर लाल के रूप में हुई। वहीं घायलों में शहनवाज, कपिल, अमर सिंह, कन्हैया व अन्य के रूप में हुई है। हादसे में गंभीर रूप से घायल कन्हैया को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। बजरंग सिंह और शंकरलाल मरने के बाद भी कई घंटे तक ट्रक के अंदर फंसे रहे। जब ट्रक अलग किए गए तो उनकी लाशों को बड़ी मुश्किल से निकाला जा सका। वहीं हरियाणा नंबर के लिक्विड ऑक्सीजन के टैंकर सवार ड्राइवर और हेल्पर एक्सीडेंट के बाद मौके से कूदकर फरार हाे गए।

ब्रेक छोड़ने के बाद दूसरी बार टैंकर ने मारी टक्कर

ट्रक ड्राइवर शहनवाज ने बताया कि वह शाहजहांपुर से कबाड़ लोड कर नगीना जा रहा था। मंडे सुबह करीब 7 बजे बिथरी चैनपुर से निकलने के बाद वह लेन में राइट साइड चल रहा था। इसी दौरान सामने से रॉन्ग साइड से टैंकर आ गया। टैंकर ने उसके ट्रक में टक्कर मार दी तो उसने ब्रेक लगाए। लेकिन टक्कर के बाद टैंकर ड्राइवर ने ब्रेक छोड़ दिए जिससे एक बार फिर से टैंकर ने उसके ट्रक में टक्कर मार दी। इसी दौरान पीछे से आ रहे 5 ट्रक भी एक-दूसरे से टकरा गए। एक ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए नीचे खाई में जा गिरा। तो तीन ट्रक रेलिंग तोड़कर खाई में लटक गए। टक्कर इतनी तेज थी कि सभी ट्रकों का पिछला हिस्सा दूसरे ट्रक के अंदर तक तीन फिट तक जाकर घुस गया।

आसपास के गांवो के लोग हुए इकट्ठा

सूचना पर पुलिस पहुंची लेकिन तब तक जाम लग गया। पुलिस ने 4 क्रेन की मदद से 12 बजे तक ट्रकों को एक-दूसरे से अलग किया। एक्सीडेंट की सूचना पर आसपास के गांव नवदिया झादा, पुरनापुर, आलमपुर बिला, फरीदापुर, बिथरी चैनपुर के सैकड़ों लोग पहुंच गए। यही नहीं रास्ते में जाने वाले ट्रक व अन्य वाहन भी एक्सीडेंट देखने के लिए रुकने लगे तो पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को ख्ादेड़ा।

कोहरा और आरटीओ चेकिंग भी हादसे की वजह

बड़ा बाइपास पर हुए हादसे की मेन वजह तो टैंकर के रॉन्ग साइड से आना है। वहीं ट्रक ड्राइवर्स की मानें तो हादसे की अन्य वजह कोहरा और आरटीओ चेकिंग भी है। मंडे को बरेली में पहली बार ठंड में कोहरे ने दस्तक दी थी। ट्रक ड्राइवर शहनवाज ने बताया कि कोहरे के चलते ही उसे टैंकर दिखाई नहीं दिया। टैंकर साइड से था, लेकिन वह उसके सामने अचानक आ गया। वहीं उसने बताया कि हादसे वाली जगह से पीछे ढाबे के पास आरटीओ चेकिंग कर रहा था। उसने अपने कागज भी चेक कराए थे लेकिन अन्य ट्रक आरटीओ से बचने के लिए तेज स्पीड में चल रहे थे जिसके चलते इतना बड़ा एक्सीडेंट हो गया।