- चौबेपुर में बच्चे को बचाने में आंगनबाड़ी सहायिका की गई जान

- साइकिल सवार को बचाने में शाइन बोर्ड से भिड़ी कार, चार घायल

VARANASI :

मौत के परवाने मंगलवार को शहर के आसपास की सड़कों पर दौड़ते रहे। किसी को शिकार बनाया तो कोई उनके खूनी पंजों से जख्मी हुआ। चौबेपुर में इलाज कराकर लौट रही आंगनबाड़ी सहायिका की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई। इसी थाना एरिया में साइकिल सवार को बचाने में बाइक को टक्कर मारते हुए कार रोड किनारे मौजूद शाइन बोर्ड से जा टकराई। इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। वहीं मिर्जामुराद में मैजिक की टक्कर से साइकिल सवार घायल हो गया।

बच्चे को बचाने में गयी जान

चौबेपुर थाना एरिया के कमौली की रहने वाली मीना देवी (ब्ख् वर्ष) आंगनबाड़ी सहायिका पद पर तैनात थीं। पिछले काफी दिनों से वह सूखा रोग से ग्रस्त थी। इसी एरिया के एक डॉक्टर के यहां उनका इलाज चल रहा था। मंगलवार सुबह बाइक पर सवार होकर बेटे के साथ इलाज कराकर लौट रही थीं। वे दोनों घर के करीब पहुंचे ही थे कि तभी एक बच्चा दौड़ते हुए बाइक के सामने आ गया। उसे बचाने के चक्कर में बाइक स्लिप हो गई। हादसे में मीना के सिर में गंभीर चोट लगी। आनन-फानन में उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

लापरवाही जान पर बन आयी

गाजीपुर के भांवरकोल थाना एरिया के सलारपुर निवासी तारा नाथ उपाध्याय (7भ्) मंगलवार को परिवार के साथ कार से संकटमोचन मंदिर में दर्शन करने बनारस आए थे। लौटते समय कार चिरईगांव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के पास पहुंची ही थी कि तभी सामने से आ रहे साइकिल सवार ने बिना हाथ दिए साइकिल मोड़ दी। उसके कार के अचानक सामने आ जाने से कार ड्राइवर के होश फाख्ता हो गए। साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में उसने स्टेयरिंग मोड़ दिया। कार साइकिल सवार के साथ ही सामने से आ रही बाइक को टक्कर मारते हुए रोड किनारे मौजूद शाइन बोर्ड से जा टकराई। हादसे में साइकिल सवार बरियासनपुर निवासी बीरबल शर्मा (भ्ब् वर्ष), बाइक सवार मुर्दहां का अनिल कुमार (ख्8 वर्ष) और गौरा उपरवार का विजय कुमार (फ्ख्) घायल हो गए। कार में सवार तारानाथ उपाध्याय को भी गंभीर चोट लगी है। वहीं मिर्जामुराद थाना एरिया के बिहड़ा गांव के सामने हाइवे पर मंगलवार सुबह साइकिल सवार औराई निवासी सभापति मौर्य (ब्भ् वर्ष) को मैजिक ने टक्कर मार दी। गंभीर हालत में उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मैजिक ड्राइवर मैजिक समेत भाग निकला।