- लंबे समय बाद बनी बकरमंडी-चुन्नीगंज रोड में मानकों की उड़ाई गई धज्जियां

-पूरी सड़क पर फैली बजरी, आने-जाने वालों करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना

KANPUR: लंबे समय से लटकी बकरमंडी-चुन्नीगंज मंगलवार रात बनाई गई। पर मानकों की धज्जियों उड़ाए जाने के कारण ये एक दिन भी नहीं चल सकी। सुबह होते-होते बजरी उखड़ कर सड़क पर फैल गई। जिससे इस रोड से गुजरने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे अधिक समस्या दोपहिया वाहन सवारों को हो रही है। बजरी फैली होने के कारण गाड़ी स्लिप होने का खतरा बना हुआ है।

एक करोड़ से हो रहा काम

जलनिगम ने पाइप लाइन बिछाने के लिए बकरमंडी से चुन्नीगंज चौराहा तक रोड कटिंग की थी। जिसके चलते हैलट रोड से बकरमंडी चौराहा तक सड़क बन गई थी। पर बकरमंडी चौराहा से चुन्नीगंज चौराहा तक सड़क नहीं बन सकी। सोमवार को पीडब्ल्यूडी ने ये काम शुरू किया। इसके अलावा चुन्नीगंज चौराहा से सोमदत्त प्लाजा तक रोड के किनारे का हिस्सा भी पीडब्ल्यूडी को बनाना है। ये पूरा काम पीडब्ल्यूडी करीब एक करोड़ रुपए से कर रहा है।

फैली बजरी ने खोली पीडब्ल्यूडी की पोल

इसी कड़ी में पीडब्ल्यूडी ने हॉटमिक्स प्लांट से बकरमंडी चौराहा से चुन्नीगंज तक चौराहा सड़क बनाने का मंगलवार की रात में शुरू किया। रातो-रात पीडब्ल्यूडी ने रोड की एक लेन भी बना दी है। पर मानकों का तनिक भी नहीं रखा। जानकारों के मानें नियमानुसार तारकोल नहीं मिलाया गया। जिसके चलते कुछ ही घंटों में रात के अन्धेरे में पीडब्ल्यूडी के कारनामें की पोल खुलकर सामने आ गई। सुबह होते बजरी उखड़ने लगी। दोपहर में तो पूरी सड़क पर फैल गई है। बजरी फैली होने के कारण ट्रैफिक भी प्रभावित होने लगा। स्कूटी, बाइक स्लिप होते बची। जिसके चलते ट्रैफिक की रफ्तार स्लो हो गई। पर पीडब्ल्यूडी अफसर आंखें बन्द किए रहे।

पीडब्ल्यूडी के असिसटेंट इंजीनियर आरके त्रिपाठी ने बताया कि तारकोल मानक के मुताबिक मिक्स किया गया है। पर रोड बनाने के लिए तैयार मैटेरियल ला रही गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था। जिसके कारण मैटेरियल टाइम से साइट पर नहीं पहुंचा। जब पहुंचा तब तक काफी देर हो चुकी थी, इसी वजह वह सेट नहीं हो सका है। बजरी उखड़ रही है। इस सड़क को फिर से बनवाया जाएगा।