सीएम के आगमन से ब्लॉक रही सड़कें, श्रद्धालुओं को हुई परेशानी

बैरहना, अलोपीबाग, रामबाग आदि एरिया में बढ़ा ट्रैफिक का दबाव

ALLAHABAD: माघ मेला परेड ग्राउंड पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए सीएम की अगवानी में एक बार फिर आम शहरियों को परेशान होना पड़ा। संडे को अवकाश होने की वजह से मेले में बढ़ी भीड़ को मैनेज करने में ट्रैफिक सिपाहियों को पसीना बहाना पड़ा तो सीएम की फ्लीट की वजह से रोड ब्लॉक करने से भी जाम लगा रहा। कुल मिलाकर मेला जाने वाले आम लोगों के लिए संडे का मजा किरकिरा हो गया।

जहां तहां रोक दिए गए लोग

19 जनवरी को सीएम योगी आदित्यनाथ विहिप के संत सम्मेलन में परेड मैदान आए थे। उस दौरान उनका हेलीकाप्टर मेला एरिया में ही लैंड हुआ था। रविवार को वे समुत्कर्षा कार्यक्रम में आए, लेकिन उनका हेलीकाप्टर बमरौली में उतरा। इसकी वजह से उनकी फ्लीट बमरौली से परेड मैदान पहुंची। इस दौरान बीच के तमाम रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया था। खासकर सुलेमसराय, चौफटका, पानी की टंकी, हरी मस्जिद चौराहा, बालसन आदि एरिया में दर्जनों सड़कें ब्लाक रहीं। इससे लंबा जाम लगा। फ्लीट गुजरने के बाद ट्रैफिक नार्मल होने में काफी समय लगा।

सीएम के जाने के बाद निकले

सीएम तकरीबन दो घंटे तक मेला क्षेत्र में रहे। इसकी वजह से मेला की ओर जाने वाला बैरहना और तिकोनिया का रास्ता बंद कर दिया गया था। काली मार्ग को भी बंद कर दिया गया था। इसके चलते मेला में आने वालों को संगम जाने के लिए लंबा चक्कर काटना पड़ा। यही नहीं, बैरहना, अलोपीबाग और तिकोनिया तक लंबा जाम लगा रहा। छोटी दूरी तय करने में भी लोगों को कई मिनट लग गए। चार पहिया वाहन जहां तहां फंसे रहे। दोपहर में सीएम के लौटने के बाद भी ट्रैफिक कंट्रोल नहीं रहा। सड़कों से रश हटाने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

जाम से निकलने में समय लग गया। मेला के दौरान वीआईपी के आने पर पुलिस को अलग से स्ट्रेटजी बनानी चाहिए, जिससे आम लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

पंकज त्रिपाठी, एडवोकेट

रविवार की वजह से मेला में अधिक रश रहता है। ऐसे में वीआईपी के आगमन पर भीड़ को कंट्रोल करना मुश्किल होता है। यही कारण है वाहन जहां तहां फंसे रह गए।

अंकित जायसवाल, प्रोफेशनल

दिनभर जाम लगा रहा। इसकी वजह से मार्केट भी बुरी तरह प्रभावित हुई। मेला के दौरान दिनभर जाम लगता है। इस बारे में पुलिस व प्रशासन को प्लान बनाना चाहिए।

गुड्डू भईया, दुकानदार