RANCHI: छात्र विनय हत्याकांड के आरोपियों की पांचवें दिन भी गिरफ्तारी नहीं होने पर चंदाघासी गांव के लोगों का गुस्सा मंगलवार को रांची पुलिस के खिलाफ फूट पड़ा। सैकड़ों महिला-पुरुषों ने आरती कुजूर के नेतृत्व में तुपुदाना ओपी को घेर लिया। आक्रोशित लोगों ने कहा कि पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए काफी वक्त मिला, लेकिन एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ। प्रदर्शन कारियों ने हत्याकांड के खुलासे व आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को आठ घंटे का अल्टीमेटम दिया है, अन्यथा चंदाघासी के लोग खुद फैसला करेंगे।

हटिया एएसपी ने दिया आश्वासन

जाम कर रहे लोगों से हटिया एएसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि हर कोई चाहता है कि विनय हत्याकांड का खुलासा जल्द से जल्द हो। हमारी टीम अभी भी स्कूल परिसर में ही जुटी हुई है। लेकिन, ओपी घेराव की सूचना मिली और हम लोग इधर आ गए। हम जितना वक्त यहां दे रहे हैं, उतना वक्त उधर देंगे तो हो सकता है कि जल्द से जल्द खुलासा हो जाए। मौके पर मौजूद पूर्व डिप्टी मेयर अजय नाथ शाहदेव ने कहा कि पुलिस को और थोड़ा वक्त दिया जाए। पुलिस हत्याकांड के खुलासे के करीब पहुंच गई है। इसके बाद लोग ओपी के पास से लौट गए।

हाईकोर्ट में पीआईएएल, कई संगठनों ने बुलाया बंद (बॉक्स)

विनय हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर मंगलवार को हाईकोर्ट में अभिभावक मंच की ओर से जनहित याचिका दायर की गई। वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। इधर, विभिन्न सामाजिक संगठनों व राजनीतिक दलों ने भी विनय हत्याकांड का अब तक खुलासा नहीं होने के विरोध में बुधवार को रांची बंद बुलाया है। साथ ही चंदाघासी के लोगों ने भी बुधवार को बंद बुलाया है।