दिनभर जाम से जूझता रहा शहर

पुलिस के पास नहीं था पहले से कोई प्लान

आगरा. सिटी में बुधवार को दिनभर जाम के हालात रहे. बीएड परीक्षा छूटने के बाद स्थिति और गंभीर हो गई. इस दौरान कई एम्बुलेंस जाम में फंस गई. शहर की लाइफलाइन कहा जाने वाला एमजी रोड जाम से जूझ रहा था. दोपहर में स्कूली बच्चों की हालत खस्ता हो गई.

हुई थी बीएड की परीक्षा

बुधवार को दो पालियों में बीएड प्रवेश परीक्षा थी. हजारों अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था की तैयारियां नहीं थीं. परीक्षा छूटने के बाद शहर में जाम लग गया. चौराहों पर मौजूद पुलिस बल जाम खत्म करने में नाकाफी था. शाम को दूसरी पाली की परीक्षा छूटने के बाद धीरे-धीरे जाम लगता गया. इस दौरान एमजी रोड, भगवान टॉकीज, सिकंदरा, खंदारी, आईएसबीटी, सुल्तानगंज की पुलिया, बिजलीघर, छीपीटोला आदि स्थानों पर जाम लग गया. कई एम्बुलेंस भी जाम की शिकार हो गई.

गर्मी में परेशान हुए बच्चे

दोपहर में छीपीटोला में जाम लग गया था. उस दौरान स्कूल की छुट्टी हुई थी. छीपीटोला में जाम लगने का कारण वहां पर फैला अतिक्रमण है. यहां पर कई बार कार्रवाई हो चुकी है इसके बाद भी लोग नहीं मानते. दुकानदारों ने भी अपना सामान बाहर लगा रखा है. जाम में स्कूल के बच्चे भी फंसे थे. बच्चे गर्मी में बिलबिला रहे थे.

आंधी, बारिश ने बिगाड़ा मिजाज

एक तो शाम से लोग जाम में फंसे हुए थे ऐसे में तेज आंधी बारिश ने लोगों को घेर लिया. पहले लोगों ने धूल भरी आंधी झेली, इसके बाद तेज बारिश.

लाइन डालने के बाद नहीं भरा गढ्डा

थाना एत्मादउद्दौला स्थित घाट पर सड़क किनारे सीवर लाइन के लिए गढ्डा खोदा गया था, लेकिन इसके बाद लोग उसे पूरी तरह बंद करना भूल गए. ऊपर से मिट्टी डालकर ढक दिया गया. सोमवार को उसमें ट्रैक्टर का पहिया समा गया इस दौरान घंटो जाम रहा. इसके बाद वहा पर भीषण जाम के हालात बन गए. बुधवार को भी यहां पर भीषण जाम लगा हुआ था. कुछ लोगों का कहना था कि यहां पर फोन की लाइन डाली जा रही थी.