- सुलभ आवास सेक्टर एक के ब्लॉक बी व सी का मामला

- सफाई व कूड़े का उठान न होने से फैल सकती बीमारियां

LUCKNOW

सुलभ आवास सेक्टर-1 के अंतर्गत आने वाले ब्लॉक बी व सी में रहने वाले लोग परेशान हैं। उनकी परेशानी की वजह है बदहाल सफाई व्यवस्था। आलम यह है कि न तो नियमित रूप से सफाई होती है न ही कूड़े का उठान होता है। जिससे से जनता को काफी तकलीफ होती है।

हर तरफ कचरा

ब्लॉक में रहने वाले लोगों की माने तो घरों के सामने से लेकर नालियों तक में कूड़ा पड़ा रहता है। जिसकी दुर्गध से घर के अंदर भी रहना मुश्किल है। पार्क में भी कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। जिससे बच्चे पार्क में खेल नहीं पाते हैं। हवा चलने पर कूड़ा घर के अंदर तक आ जाता है।

फैल सकती बीमारियां

नियमित सफाई न होने से दोनों ब्लॉक में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भी खतरा मंडरा रहा है। जिसकी वजह से लोग खासे परेशान हैं। लोगों की मांग है कि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाना चाहिए, जिससे उन्हें राहत मिल सके।

नहीं दिया जा रहा ध्यान

ब्लॉक बी व सी रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि एलडीए ने फ्लैट्स बनाकर तो दे दिए लेकिन अभी तक सफाई के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है। कई बार प्राइवेट कर्मचारियों को पैसा देकर लोगों को सफाई करानी पड़ती है। इसके बावजूद स्थिति में कोई खास सुधार नहीं होता है।

जनता का दर्द

दोनों ब्लॉक में सफाई की स्थिति बेहद खराब है। नियमित रूप से सफाई नहीं होती है। जिसकी वजह से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

डीके सिन्हा, कार्यकारिणी सदस्य, वेलफेयर एसोसिएशन

दोनों ब्लॉक में सफाई व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाना चाहिए। जिससे दोनों ब्लॉकों में रहने वाले लोगों को राहत मिल सके।

विनोद सिंह, कोषाध्यक्ष, वेलफेयर एसोसिएशन

लंबा वक्त गुजर चुका है लेकिन अभी तक दोनों ब्लॉक में सफाई के लिए कोई प्रॉपर व्यवस्था नहीं की गई है। सड़क से लेकर पार्क तक में कूड़ा नजर आता है।

डीएन त्रिपाठी, सदस्य, वेलफेयर एसोसिएशन

एलडीए की ओर से फ्लैट्स तो दे दिए गए हैं लेकिन सफाई व्यवस्था के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिससे जनता परेशान है।

संजय मिश्रा, वाइस प्रेसीडेंट, वेलफेयर एसोसिएशन