- पुलिस लाइन में आयोजित की गई वर्कशॉप

- डीएवी कॉलेज के करीब 50 स्टूडेंट्स हुए वर्कशॉप में शामिल

- स्टूडेंट्स ने पब्लिक को भी किया अवेयर

देहरादून, पुलिस लाइन में रोड सेफ्टी को लेकर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप में डीएवी पीजी कॉलेज के 50 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। इस दौरान ट्रैफिक एसपी द्वारा स्टूडेंट्स को रोड सेफ्टी के टिप्स दिए, इसके बाद स्टूडेंट्स पब्लिक को अवेयर करने चौराहों पर उतरे।

शॉर्ट फिल्म दिखाकर किया अवेयर

वर्कशॉप में स्टूडेंट्स को रोड सेफ्टी से संबंधित डॉक्यूमेंट्रीज और शॉर्ट फिल्म दिखाई गईं। बताया गया कि किस तरह रोड सेफ्टी एक गंभीर विषय है और ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन किस तरह खतरनाक है। स्टूडेंट्स को इस दौरान ट्रैफिक रूल्स को फॉलो करने के लिए प्रेरित किया गया और उनसे अपील की गई कि टू व्हीलर्स हेलमेट पहनकर चलाएं, ट्रिपल राइडिंग न करें, ट्रैफिक सिग्नल्स का पालन करें, कार सवार हैं तो सीट बेल्ट लगाएं आदि। स्टूडेंट्स से यह भी उम्मीद की गई कि वे दूसरे लोगों को रोड सेफ्टी के बारे में अवेयर करें।

स्टूडेंट्स ने चलाई अवेयरनेस कैंपेन

वर्कशॉप में ट्रैफिक रूल्स की बारीकियां जानने के बाद स्टूडेंट्स की टीम चौराहों पर उतरी। इस दौरान स्टूडेंट्स ने पब्लिक को ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने के लिए अवेयर किया। कैंपेन में उन्हें खुद एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह ने लीड किया। स्टूडेंट्स ने घंटाघर, दर्शनलाल, दिलाराम चौक पर अवेयरनेस कैंपेन चलाई।

--------------

रोड सेफ्टी को लेकर वर्कशॉप आयोजित की गई, स्टूडेंट्स को ट्रैफिक रूल्स के लिए अवेयर किया गया और रोड सेफ्टी के टिप्स दिए गए। इसके बाद स्टूडेंट्स ने पब्लिक अवेयरनेस के लिए कैंपेन में हिस्सा लिया।

- लोकेश्वर सिंह, एसपी ट्रैफिक।