- रोडवेज डिपो से चल रहीं अनाधिकृत बसें

- यूपी रोडवेज इम्पलाइज यूनियन ने किया प्रदर्शन

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रेलवे बस स्टेशन के आसपास अनाधिकृत बसें चल रही हैं। इससे रोडवेज की बसों का नुकसान हो रहा है। परिवहन निगम के इर्दगिर्द डेढ़ किलोमीटर के दायरे में ऐसी बसों का संचलन रोकने की मांग उठी है। फ्राइडे को यूपी रोडवेज इम्पलाइज यूनियन के लोगों ने प्रदर्शन किया। दोपहर 12 बजे कर्मचारियों के सड़क पर उतरते ही हड़कंप मच गया। कर्मचारियों के चक्का जाम करते ही रोडवेज और पुलिस के अफसर पहुंच गए।

हाईकोर्ट के आदेश का कराएं अनुपालन

रोडवेज बस स्टेशन के आसपास डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर प्राइवेट बसों का संचालन नहीं होगा। इस संबंध में हाईकोर्ट से भी आदेश जारी हो चुका है। कोर्ट के आदेश को दरकिनार करके रोडवेज डिपो के आसपास प्राइवेट बसों का संचालन हो रहा है। यूपी रोडवेज इम्पलाइज यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिनेश मणि, शाखा अध्यक्ष राजेश पांडेय, संगठन मंत्री अमरमणि, क्षेत्रीय मंत्री हनुमान सहाय, सुनीत चौबे, संजीव सिंह, राजीव सिन्हा, उदय नारायण, दिनेश दुबे, शैलेद्र सहित कई लोग मौजूद रहे।

कर्मचारियों ने दिया तर्क, एआरएम ने आश्वासन

कर्मचारियों के प्रदर्शन करने पर एआरएम महेश चंद्र और सीओ कैंट अभय कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रोडवेज बस अड्डे के आसपास पांच सौ अवैध बसों का संचलन होता है। इससे प्रति माह दो से तीन लाख रुपए का नुकसान रोडवेज को उठाना पड़ता है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने रोडवेज के आसपास प्राइवेट बसों में सवारी भरने पर रोक लगाने को कहा। देर शाम तक छह बसों को कब्जे में लेकर कार्रवाई की।