- लांग रूट पर एक्स्ट्रा और छोटे रूट पर बसों के फेरे बढ़े

>BAREILLY: दिवाली के दौरान अपने घर जाने में मुसाफिरों को परेशानी न हो इसको लेकर रोडवेज ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। फेस्टिवल पर भीड़ को देखते हुए रोडवेज तमाम रूट पर एक्स्ट्रा बसें चलाएगा। एक्स्ट्रा बसों का संचालन 26 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर के बीच होगा। इसके बाद भी मुसाफिरों की भीड़ बनी रही तो एक्स्ट्रा बसें 2 नवंबर के बाद भी चलायी जाएंगी।

दिल्ली रूट पर सबसे अधिक बसें

फेस्टिवल में मुसाफिरों की सबसे अधिक भीड़ बरेली-दिल्ली रूट पर होती है। ऐसे में इस रूट पर सबसे अधिक एक्स्ट्रा बसें चलाई जाएंगी। सामान्य दिनों में दिल्ली के लिए 120 बसों का संचालन होता है। लेकिन, दिवाली को लेकर 350 बसें बरेली टू दिल्ली के लिए चलेंगी। इसके अलावा आगरा, मथुरा, जयपुर, रामपुर और कानपुर रूट्स पर भी एक्स्ट्रा बसें चलेंगी। वहीं कम दूरी वाले बस स्टेशन के लिए बसों के फेरे बढ़ाने का फैसला अधिकारियों ने ि1लया है।

तैनात रहेंगे कर्मचारी

बस पकड़ने में मुसाफिरों कोई प्रॉब्लम न हो इसके लिए बस स्टेशन पर एक्स्ट्रा कर्मचारियों की भी ड्यूटी रहेगी। दिल्ली और बरेली दोनों ही बस स्टेशन पर बरेली रोडवेज के कर्मचारी तैनात रहेंगे। ताकि, मुसाफिरों को बसों की सटीक इंफॉर्मेशन मिल सके और मुसाफिरों की बस न छूटे।

एक्स्ट्रा बसें 26 अक्टूबर से चलाई जाएगी। कर्मचारियों व अधिकारियों को व्यवस्था मैनेज करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

प्रभाकर मिश्रा, आरएम, रोडवेज

---------------------------------------------

दीपावली से पहले रेलवे का अलर्ट अभियान

एनईआर ने स्टेशनों पर मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए अभियान की शुरूआत

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ:

दीपावली एवं छठ के मौके पर एनईआर इज्जतनगर मंडल ने मुसाफिरों को सेफ सफर मुहैया कराने की तैयारी की है। त्योहार के चलते स्टेशनों पर जुटने वाली मुसाफिरों की भीड़ की सुरक्षा व सुविधा के लिए एनईआर स्पेशल अभियान चला रहा है। इस स्पेशल अभियान में टिकट की कालाबाजारी करने वालों की धरपकड़ के साथ ही उन पर निगरानी रखी जाएगी। अभियान के तहत रेलवे की विजिलेंस, सिक्योरिटी और कॉमर्शियल विभाग की ज्वाइंट टीम कम्प्यूटराइज्ड रिजर्वेशन सेंटर, टिकट बुकिंग ऑफिस, ट्रेवल एजेन्टों, जनसाधारण टिकट बुकिंग सेंटर्स और सिटी बुकिंग एजेंसी में निगरानी रखेगी। वहीं जनरल कोच में अवैध रूप से सीट पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई होगी।