-आगरा व काठमाण्डू के लिए तैयार है रोडवेज की बस, कैंट से हर रूट्स के लिए अवेलेबल है बस

-आसपास जनपदों के लिए भी रोडवेज की चल रही हैं कई स्पेशल बसेज

VARANASI

बनारस से बाहर जाकर न्यू ईयर मनाने का प्लान है। लेकिन इस कोहरे में ट्रेन से जाने का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं तो एक बार रोडवेज की ओर भी रूख कर लीजिए। हो सकता है कि आप का न्यू ईयर रोडवेज के जरिये स्पेशल बन जाए। चाहे आगरा ताजनगरी का दीदार करना चाहते हैं या फिर नेपाल, काठमाण्डू की सैर करना चाहते हैं आपकी हर चाहत रोडवेज की स्पेशल बस पूरी कर रही है। एसी वॉल्वो बस से अपना सफर सुहाना बना सकते हैं। आगरा व काठमाण्डू के लिए रोडवेज की वॉल्वो बस चल रही है। यदि आसपास जनपदों के पिकनिक स्पॉट पर घूमने फिरने का मूड बना रहे हैं तब भी रोडवेज आपकी यह लालसा पूरी कर रहा है। चंदौली के नौगढ़ में देवदरी-राजदरी का विहंगम दृश्य देखने का मूड है तब पर भी आपको रोडवेज से बस मिल जाएगी। सोनभद्र के राबर्ट्सगंज में 'इको प्वाइंट' पार्क का अद्भुत नजारा देखने की चाहत भी रोडवेज के जरिये पूरी हो सकती है।

सीतामढ़ी के लिए दिन-रात बस

इलाहाबाद रूट पर पड़ने वाले 'सीतामढ़ी' सीता समाहित स्थल पर पहुंचकर आप अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं। ख्भ् दिसंबर के बाद से ही यहां सैलानियों का तांता लगना शुरू हो जाता है। बनारस से यहां हजारों लोग न्यू ईयर सेलिब्रेट करते हैं। यहां तक पहुंचने के लिए कैंट रोडवेज से सुबह साढ़े सात बजे से एसी बस मिलना शुरु हो जाता है जो रात साढ़े दस बजे तक जारी रहती है। इसके अलावा हर पांच से पंद्रह मिनट पर रोडवेज की ऑडिनरी बसेज रवाना होती रहती हैं।

दक्षिण में दिल हो जाएगा गार्डेन-गार्डेन

न्यू ईयर पर वैसे भी दक्षिण यानि सोनभद्र, मिर्जापुर और चुनार के लिए रोडवेज की बसेज फुल चलती हैं। मिर्जापुर में मां विंध्यवासिनी का मंदिर तो काली खोह की उत्सुकता जानने के लिए बहुत भीड़ होती है। वहीं लखनिया दरी व सिद्धनाथ दरी का वाटर फॉल, चुनार में मुगल कालीन बना किला और सोनभद्र में पहाड़ों का अद्भुत नजारा देखने लोग दूर-दूर से यहां खींचे चले आते हैं। सोनभद्र बॉर्डर से सटे नौगढ़ और चकिया में लतीफशाह डैम स्थल का मनोरम दृश्य भी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है।

चुनार व नौगढ़ के लिए यहां से बस

काशी डिपो पीलीकोठी से आप चुनार और चंदौली के नौगढ़ की सवारी कर सकते हैं। वैसे यदि देखा जाए तो नौगढ़ के लिए टेंगरा मोड़ या फिर पड़ाव से भी रोडवेज बस आपको आसानी से मिल जाएगी।

यात्रियों को दिक्कतें न हो इसके लिए न्यू ईयर पर हर रूट्स के लिए स्पेशल अरेंजमेंट किया गया है।

पीके तिवारी, आरएम

रोडवेज कैंट