-यात्रियों की संख्या बढ़ने से रोडवेज ने उतारी अनफिट बसें

- कामचलाऊ रिपेयरिंग के बाद सड़कों पर नजर आई बसें

Meerut . कांवड़ यात्रा में यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए रोडवेज ने अनफिट बसों को भी सड़कों पर उतार दिया है. ऐसी बसें जो रिपेयरिंग के लिए वर्कशॉप में खड़ी थीं. वो भी अब सवारियों को लेकर हरिद्वार रवाना हो रही हैं. लेकिन विभागीय अधिकारी इनकी खराब हालत के बावजूद भी इनको अनफिट नहीं मान रहे हैं.

अनफिट बसों का सहारा

सूत्रों की मानें तो रोडवेज वर्कशॉप में मरम्मत के लिए खड़ी करीब 23 बसों को काम चलाऊ करके कांवड़ यात्रा के दौरान डयूटी पर लगाया गया है. इन बसों के इंजन की कमियों को दूर कर इन्हें सड़कों पर उतारा गया है लेकिन बॉडी की हालत अभी भी खस्ता है.

बारिश में मुश्किल

कई बसें तो ऐसी हैं कि उनकी बॉडी इस कदर डैमेज हो चुकी है बस की रुफ को पॉलीथिन बांधकर कवर किया किया गया है. कई बसों के पहिए से लेकर उनके शीशे तक का हाल बुरा है लेकिन उन्हें कांवड़ मेले में लगाया गया है.

शार्ट रुट पर संचालन

इन बसों की हालत लंबे सफर के लिए ठीक नही है इसलिए इन बसों को केवल कांवड़ मेला और आसपास के शार्ट रुट पर लगाया गया है. ताकि बीच सफर में बस में कोई खराबी ना आए.

जो भी बसें कांवड़ मेले में लगाई गई हैं वह पूरी तरह से फिट हैं. बसों की कमियों को पूरी तरह से दूर करके ही उनको रुट पर उतारा जाता है. कुछ बसों की बॉडी डैमेज है वह भी सही की जा रही हैं.

- एसके बनर्जी, आरएम रोडवेज