- फरवरी में ही ड्राइवर व कंडक्टर्स को मिल जाएगा बढ़ा हुआ मानदेय

- 26 तारीख को गोरखपुर में 313 कर्मचारियों को मिलेगा वेतन

GORAKHPUR: रोडवेज ड्राइवर्स व कंडक्टर्स के लिए एक अच्छी खबर है। रोडवेज की ओर से उन्हें इस बार होली गिफ्ट के तौर पर फरवरी माह से बढ़ा हुआ मानदेय मिलेगा। इसके लिए एमडी की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। रोडवेज के संविदा ड्राइवर्स और और कंडक्टर्स को प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान होता रहा है। इसे लेकर वे लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे ताकि उन्हें निर्धारित मानदेय दिया जाए। पिछले साल शासन ने निर्धारित मानदेय देने की बात मान ली थी। लेकिन धनराशि कितनी मिलेगी, यह तय नहीं हो सका था।

313 कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

इसे लेकर रोडवेज बोर्ड की ओर से प्रक्रिया कई महीने से चल रही थी। ऐसे में अब 17 हजार रुपए महीना मानदेय देने का निर्णय रोडवेज ने लिया है। इसके लिए रोडवेज के एमडी ने सभी रीजन के आरएम को आदेश भी जारी कर दिया है। गोरखपुर रीजन में 313 ड्राइवर्स व कंडक्टर्स को इसका लाभ मिलेगा। यह राशि उन्हें उत्कृष्ठ कार्य प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत दी जाएगी।

वर्जन

ड्राइवर्स व कंडक्टर्स के बढ़े हुए वेतन जारी करने के लिए एमडी का आदेश जारी हो गया है। कर्मचारियों को इससे अवगत करा दिया गया है। गोरखपुर रीजन में 26 फरवरी को बढ़ा हुआ वेतन दे दिया जाएगा।

- एसके राय, आरएम रोडवेज