व्यापारी की आंखों के सामने नकदी सहित लाखों की ज्वैलरी उड़ाई

NAINI(9 Dec,JNN): नैनी पुलिस की लापरवाही के चलते मंगलवार देर रात मुंडीचक इलाके में चोरों ने सराफा व्यापारी को उसकी नजरों के सामने ही बर्बाद कर दिया। चोर उसकी दुकान नकदी सहित सोने व चांदी के लाखों रुपए के आभूषण चोरी कर ले गये। लाचार व बेबस व्यापारी ने इस दौरान कई बार पुलिस कंट्रोल व नैनी पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। मदद की गुहार लगा रहे व्यापारी के ऊपर चोरों ने ईट पत्थर भी बरसाए। बुधवार सुबह मौके पर पहुंची नैनी पुलिस जांच पड़ताल के बाद वापस लौट गई।

दो माह पहले खोली दुकान

उक्त इलाका निवासी विजेन्द्र कुशवाहा उर्फ गुलाब पुत्र राम सिंह कुशवाहा ने एक माह पहले दो मंजिल मकान के नीचे तल में कुशवाहा ज्वैलर्स के नाम से दुकान खोल रखी थी। उसने नीचे तल के सभी रूम किराए पर दे रखा है। वो अपने परिवार के साथ दूसरे मंजिल में रहता है। मंगलवार रात वह अपने परिवार के साथ सो रहा था।

घर में कर दिया बंद

रात में पहुंचे चोरों ने पहले व्यापारी के घर को बाहर से लॉक कर दिया। इसके बाद दुकान के शटर का ताला तोड़कर अंदर घुस गये। खटपट की आवाज सुन कर दूसरे मंजिल पर सो रहे व्यापारी की नींद खुल गई। उसने छत के बारजे से झांक कर देखा तो चोर दुकान के अंदर रखे गहनों से भरी आलमारी को उठाकर ले जा रहे थे। इस बात की जानकारी व्यापारी ने पुलिस कंट्रोल रूम में चार बार दी। इसके बावजूद भी नैनी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। व्यापारी मदद की गुहार लगाते हुए शोर मचाने लगा तो चोरों ने उस पर पथराव किया। इससे पहले कि आसपास के लोग मौके पर पहुंचते, चोर लाखों समेट कर भाग निकले।

- कंट्रोल रूम को चार बार सूचना देने के बाद भी इलाकाई पुलिस का मौके पर नहीं पहुंचना चिंता की बात है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

बृज नंदन राय, सीओ करछना