- पकड़े जाने पर बताया सपा नेता का रिश्तेदार

- पुलिस ने बरामद किए नकदी, मोबाइल और असलहे

GORAKHPUR:

सहजनवां कस्बे में सेना की भर्ती देखकर लौट रहे युवक को लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा है। बदमाशों के पास से असलहे, मोबाइल और लूट की नकदी बरामद हुई। पकड़े जाने पर दोनों ने खुद को एक सपा नेता का रिश्तेदार बताकर पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। उनसे कई वारदातों के खुलासे की उम्मीद है।

रास्ते में रोककर लूटा

सहजनवां एरिया के कोड़री निवासी चंद्रभान उत्तर प्रदेश पुलिस से रिटायर हैं। चंद्रभान का बेटा सत्यपाल पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा है। सोमवार की रात झांसी में आयोजित भर्ती रैली देखकर वह लौट रहा था। खलीलाबाद किसी ट्रेन से उतरकर बस पकड़ ली। सहजनवां थाना के पास बस से उतरकर पैदल घर जाने लगा। एसबीआई के पास दो बाइक सवार युवकों ने उसे रोक लिया। तमंचा दिखाकर जेब में रखी नकदी, सामान मांगना शुरू कर दिया। बदमाशों की हरकत पर सत्यपाल ने खुद को एक सपा नेता का रिश्तेदार बताया। तो बदमाशों ने खुद को नगर पंचायत के एक नेता का भतीजा बताकर सत्यपाल को लूट लिया।

रात में पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश

थाने से कुछ दूर ही वारदात की सूचना सत्यपाल ने पुलिस को दी। रिटायर पुलिस कर्मचारी के बेटे संग हुई वारदात से पुलिस हरकत में आ गई। पीडि़त को साथ लेकर पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू कर दी। कुछ ही देर बाद में दोनों बदमाश मिल गए। पीडि़त ने उनको पहचान लिया। घेराबंदी करके पुलिस ने दोनों की तलाशी ली। उनके पास से लूट का माल बरामद होने पर थाने ले गई। पुलिस का कहना है कि कई दिनों से कस्बे में लूटपाट की वारदातें हो रही थीं। इसलिए दोनों युवकों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। लूटपाट में शामिल होने के शक में उनसे पूछताछ की जा रही है। लूट के पीडि़त ने कोई तहरीर नहीं है।

ब्रजेश यादव, एसओ, सहजनवां