KANPUR : शहर में लूट की वारदातें थम नहीं रही है। लुटेरे इतने बेखौफ हो गए कि लुटेरों ने गुरुवार को दिनदहाड़े बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष को लूट लिया। लुटेरों ने उनका परिचय जानने के बाद ये कहा कि 'तुम वकील और हम बदमाश'। इसके बाद वे उनका पर्स, मोबाइल और अंगूठी लूटकर भाग गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की। इधर, बार पदाधिकारी के साथ वारदात होने का पता चलते ही वर्तमान और पूर्व पदाधिकारी थाने पहुंच गए।

मार्निग वाक कर दोस्त के घर जा रहे थे

शिवाला के खास बाजार में रहने वाले एडवोकेट मनहरण गोपाल अवस्थी बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष है। वो रोज की तरह मार्निग वाक पर निकले थे। वो टहलने के बाद केडी पैलेस के पास रहने वाले मित्र आदित्य के घर जा रहे थे। वो नगर निगम स्कूल के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार दो लुटेरों ने उन्हें रोक लिया। दोनों ने पहले उनसे परिचय पूछा तो उन्होंने बताया कि वो एडवोकेट है। जिसे सुनते ही लुटेरों ने हेलमेट उतारकर अपना चेहरा दिखाते हुए कहा कि तुम वकील और हम बदमाश। मनहरण कुछ करते कि इससे पहले लुटेरों ने उनकी कनपटी पर तमंचा तान दिया। लुटेरों ने उनका पर्स और मोबाइल लूट लिया। लुटेरों ने उनको अंगूठी उतारने के लिए कहा, लेकिन अंगूठी नहीं उतर रही थी। जिसे देख लुटेरे कटर से अंगूठी काटकर ले गए। एडवोकेट ने शोर मचाया, लेकिन लुटेरे भागने में कामयाब हो गए। सूचना पर पुलिस, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सतेंद्र द्विवेदी, पूर्व अध्यक्ष अनूप द्विवेदी समेत कई वकील मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने उनकी एफआईआर दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी। एसओ आरके सिंह का कहना है कि पुलिस जल्द ही लुटेरों का पता कर उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।

कल्याणपुर में फैक्ट्री कर्मी के घर पर चोरी

कल्याणपुर में गुरुवार की रात को चोरों ने अनुपम बाजपेई के घर पर धावा बोलकर एलसीडी समेत 80 हजार का सामान पार कर दिया। अनुपम आवास विकास के एल सेक्टर में रहते है। वो फील्ड गन फैक्ट्री कर्मी है। गुरुवार की रात को वो खाना खाने के बाद सो गए। सुबह उनकी नींद खुली तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि रूम से एलसीडी समेत अन्य कीमती सामान गायब है। उन्होंने बताया कि उन्हें चोरों की आहट नहीं हुई। करीब 80 हजार का सामान चोरी हुआ है। उन्होंने अज्ञात के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।