-रावतपुर स्टेशन के सामने ज्वैलरी शॉप में तीन लाख की लूट, 24 घंटे में ही लुटेरों ने पुलिस को दी फिर चुनौती

- वारदात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर की विजिट पर थे, केडीए में कर रहे थे समीक्षा बैठक

-लूट के बाद भीड़ दौड़ाती रही लेकिन बाइक से भाग निकले लुटेरे, पास ही ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड सब थे मौजूद

KANPUR : योगी सरकार को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया, लेकिन न तो अपराध कम होने का नाम ले रहा और न अपराधी। शहर में लूट की वारदात उस वक्त हो गई जब प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ शहर में थे। एक तरफ वह विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे तो दूसरी तरफ लुटेरे सर्राफ के साथ वारदात को अंजाम दे रहे थे। रावतपुर स्टेशन के ठीक सामने एक ज्वैलरी शॉप में लुटेरों ने 3 लाख की लूट को अंजाम दे डाला। लूट कर भाग रहे बदमाशों को पब्लिक ने दौड़ाया भी, लेकिन रॉन्ग साइड से भी वह बाइक लेकर भाग निकले। घटना के वक्त ज्वैलरी शॉप में उसके बुजुर्ग मालिक थे। मालूम हो कि एक दिन पहले शिवराजपुर भी लुटेरों ने थाने के पास में ज्वैलरी शॉप में 3 लाख की लूट को अंजाम दिया था। ध्यान देने वाली बात यह भी है कि उस दुकान में भी कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। रावतपुर में घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर ट्रैफिक पुलिस व होमगार्ड भी तैनात थे, लेकिन अंधे कानून को लुटेरे दिखे भी नहीं।

हार देखने आए बैग छीनकर भागे

गीता नगर निवासी जगत नारायण वर्मा की रावतपुर स्टेशन के ठीक सामने श्री बालाजी ज्वैलर्स के नाम से ज्वैलरी शॉप है। उन्होंने बताया कि शाम के वक्त वह दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान सफेद शर्ट पहने एक लड़का दुकान में आया उसने हार देखने के लिए कहा। वह अलमारी से हार निकालने लगे तभी लुटेरे ने अलमारी में रखे बैग पर झपट्टा मारा और बाहर की तरफ भागा। जगत नारायण ने शोर मचाया तो आस पास के लोगों ने भी उसे दौड़ाया। थोड़ी ही दूरी पर बाइक स्टार्ट किए एक और लुटेरा खड़ा था। बैग लेकर भागा लुटेरा उसी के साथ बाइक पर बैठ कर भाग निकला।

--------------------

3 लाख की ज्वैलरी लूटी

जगत नारायण ने फौरन अपने बेटे कमल नारायण और 100 नंबर पर पुलिस को घटना की सूचना दी। जगत नारायण ने बताया कि जो बैग लूटा गया उसमें 3 जोड़ी झुमके, 10 जोड़ी टॉप्स, 5 लेडीज अंगूठी, 5 मंगलसूत्र के पेंडेंट व 6 जोड़ी कान की बालियां थी, जिनकी कीमत 3 लाख रुपए के करीब है।

-------------------

वारदात का तरीका एक जैसा

शिवराजपुर में ज्वैलरी शॉप से लूट और रावतपुर में हुई लूट दोनों को अंजाम देने का तरीका एक जैसा ही है। ऐसे में दोनों लूटे एक ही गैंग ने की हो यह भी आशंका है। ज्वैलरी शॉप में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था लुटेरे यह भी जानते थे। वह उस वक्त दुकान में घुसे जब दुकान में सिर्फ वृद्ध जगत नारायण ही थे, लेकिन इस बार एक लुटेरे की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में आ गई। श्री बालाजी ज्वैलर्स के बगल में स्थित सपा नेता सुनील शुक्ला के ऑफिस के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में शाम 4.44 बजे एक लुटेरा ज्वैलरी शॉप में घुसता दिखाई दिया है। ठीक 4.53 बजे वह बाहर भागता हुआ दिखा उसके पीछे कई लोग भी थे।

------------------

रावतपुर में ज्वैलरी शॉप में लूट की सूचना पर फोर्स भेजी गई थी। दुकान में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। बगल में लगे कैमरे में एक लुटेरे की तस्वीर आई है। रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

-अंजन कुमार सिंह, एसएचओ, नवाबगंज थाना