द्दन्रून्॥न्क्त्रढ्ढङ्घन्: आदित्यपुर आवासीय कॉलोनी में नकाबपोश अपराधियों द्वारा लूटकांड को अंजाम देने के 25 घंटे के अंदर गम्हरिया थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर रोड नंबर-13 में बड़ी लूट की घटना हो गई। दोनों ही जगह एक ही अंदाज में नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।

शनिवार तड़के करीब 3.30 बजे गम्हरिया थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर मार्ग संख्या 13 निवासी मदन मोदी के घर मे चार नकाबपोश अपराधियों ने चाकू की नोंक पर उनकी पत्‍‌नी सुषमा मोदी समेत बच्चों को बंधक बना कर करीब 2 लाख रुपए मूल्य के जेवरात एवं नकद 6 हजार लूट लिए।

टाटा स्टील कर्मी है पीडि़त

गृहस्वामी मदन मोदी टाटा स्टील के अंदर ब्राईटेक कंपनी मे कार्यरत हैं। घटना के समय मदन मोदी नाइट शिफ्ट की ड्यूटी पर थे। सूचना मिलते ही एसडीपीओ अविनाश कुमार, थाना प्रभारी जय प्रकाश राणा सदलबल घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की।

जान से मारने की धमकी दी

बताया जाता है कि सुषमा मोदी अपनी 15 वर्षीय बेटी प्राची कुमारी व 13 वर्षीय बेटा प्रणय कुमार के साथ कमरे मे सोयी थी। तड़के करीब 3.30 बजे अपराधियों ने बाहर से दरवाजा के बगल की खिड़की खोल ली। खिड़की से हाथ घुसा कर दरवाजा खोल कर कमरे के अंदर प्रवेश किया। अपराधियों ने सुषमा मोदी व उनके बच्चों को टॉर्च जला कर जगाया। इसमें से एक अपराधी ने उनके पुत्र प्रणय कुमार के गर्दन मे चाकू सटा कर हल्ला करने पर जान से मारने की धमकी दी। अलमारी का चाबी मांग कर सबको कंबल ओढ़कर सोने की चेतावनी दी। अलमारी खोलने की कोशिश की परंतु खुली नहीं। अपराधियों ने लोहे का रॉड से अलमारी को तोड़ डाला और उसमे रखे जेवरात समेत नकद लेकर बाहर से मोदी व उनके भाई के घरों की कुंडी लगा कर चल दिए। जाते जाते अपराधियों ने एक अटैची भी लेते गए। कुछ नहीं मिलने पर कपड़े समेत अटैची छोड़ कर चले गए। घरवालों के हो-हल्ले से आस पास के लोग जाग गए और कुंडी खोल कर घटना की जानकारी ली।

ये सामान लूटे

अपराधियों ने मदन मोदी के घर से दो सोने की चेन, दो मंगल सुत्र, 5 लॉकेट, तीन जोड़े पायल, हाथ का कंगन समेत अन्य जेवरात एवं करीब 6 हजार रुपए लूट लिए।

कई संदिग्धों को हिरासत मे लेकर पूछताछ की जा रही है। बहुत जल्द अपराधी पकड़ दबोच लिए जाएंगे और मामले का खुलासा किया जाएगा।

चंदन कुमार सिन्हा, एसपी, सरायकेला