- रोहनियां पुलिस की करामात, पीडि़त का कहना है कि आधा दर्जन डकैतों ने बोला था धावा

VARANASI

रोहनियां के परियरा गांव में सोमवार की रात टीचर अजीत कुमार सिंह के घर पर आधा दर्जन से अधिक डकैतों ने धावा बोला। पूरे परिवार को बंधक बनाकर डकैत नकदी समेत लाखों रुपये के जेवरों सहित अन्य सामान समेट ले गए। शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने दरवाजा खोला। मजेदार बात यह रही कि डकैती के बाद थाने पहुंचे पीडि़त से पुलिस ने तहरीर लेकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

छत से घुसे अंदर

पनियरा गांव के लक्ष्मी शंकर सिंह के बेटे अजीत कुमार सिंह जक्खिनी स्थित एक निजी कांवेंट स्कूल में शिक्षक हैं। सोमवार रात एक डकैत किसी सहारे से छत पर चढ़ा और सीढ़ी से उतरकर दरवाजा खोल दिया। इसके बाद सात-आठ की संख्या में वनवासी वेशभूषा में डकैत हाथ में ईट व डंडा लेकर घर में घुस गए। डकैतों की आहट पाकर शिक्षक की नींद खुल गई। इससे पहले वह कुछ करते डकैतों ने उनको कवर कर लिया। परिवार के अन्य सदस्यों को भी बंधक बनाकर जमकर लूटपाट की। करीब आधा घंटा तक लूटपाट करने के बाद बाहर से दरवाजा बंद कर डकैत भाग निकले। इस दौरान तीन हजार नकद सहित लाखों रुपये के जेवर, साडि़यां सहित अन्य सामान डकैतों के हाथ लगा। पिछले दिनों चौबेपुर में भी इसी तरह डकैती की वारदात हुई थी।

पेशकार के मकान से लाखों की चोरी

सारनाथ के परशुरामपुर स्थित कल्पनाथ विहार कॉलोनी में सोमवार की रात विशेष न्यायाधीश आवश्यक वस्तु अधिनियम के पेशकार इंदू शेखर सिंह के मकान का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ किया। वह सात अक्टूबर को परिवार के साथ अपने पैतृक आवास कैमूर बिहार गए थे। मंगलवार सुबह किराएदार संजय सिंह ने फोन करके उनके कमरे की कुंडी बाहर से बंद होने की बात बताई। फिर इंदू शेखर ने घर की देखरेख कर रहे मनोज पटेल को फोन किया। मनोज ने घर पहुंच कर बताया कि कमरे के ताले टूटे हुए हैं। सूचना के बाद वापस लौटने पर इंदूशेखर ने बताया कि चोरों ने आलमारी चांड़ कर उसमें रखी दो चेन, तीन अंगूठी, तीन झुमके, बीस चांदी के सिक्के, आधा किली चांदी का सामान, मोबाइल, बीस कीमती साड़ी चोरी की है। चोरी गए सामान की कीमत करीब छ: लाख रुपये बताई गई। इसके अलावा रुप्पनपुर स्थित दुर्गा नगर कॉलोनी में अमित कुमार के घर में छत से घुसे चोर टीवी व कंप्यूटर उठा ले गए। पुलिस चोरी को संदिग्ध मानकर जांच कर रही है। वहीं लाट भैरव मंदिर की दानपेटी मंगलवार की रात चोर उठा ले गए। दानपेटी में करीब फ्0 हजार रुपये होने की बात कही जा रही है। चोरी की बाबत पुजारी हरिहर पांडेय ने आदमपुर पुलिस को तहरीर दी है।