- ट्यूजडे मार्निग में राजपुर रोड पर एक निजी हॉस्पिटल के मैनेजर के साथ हुई वारदात

- साढ़े चार लाख रुपये लेकर बैंक में जमा कराने जा रहे मैनेजर के आंखों में मिर्च डालकर छीना थैला

- मैनेजर के बैग नहीं छोड़ने पर फटा थैला और रुपये सड़क पर बिखरने से बच गई लूट

- एसएसपी आवास से सिर्फ 200 मीटर दूर दिनदहाड़े हुई वारदात

DEHRADUN। सीएम आवास, राजभवन समेत ऑफिसर्स आवास के लिए जाने का मुख्य मार्ग होने के कारण जिस राजपुर रोड को कैपिटल सिटी की सबसे सुरक्षित और 'वीआईपी' रोड माना जाता है, उसी राजपुर रोड पर ट्यूजडे को दिनदहाड़े लुटेरों के बुलंद हौसलों ने पुलिस के होश उड़ा दिए। ट्यूजडे को राजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पास लुटेरों ने दिन में एक निजी हॉस्पिटल के मैनेजर की आंखों में मिर्च झोंककर कैश का थैला छीन लिया। हालांकि मैनेजर के थैला नहीं छोड़ने के कारण सारी रकम सड़क पर बिखर गई और लुटेरों को खाली हाथ ही भागना पड़ा।

कुछ घंटे पहले तक ही थी शहर में कड़ी सुरक्षा

मंडे को रिपब्लिक डे होने के कारण ट्यूजडे मॉर्निग तक भी सिटी में पुलिस कड़ी सुरक्षा का दावा कर रही थी, लेकिन दिनदहाड़े हुई इस घटना ने पुलिस के दावों को हवा में उड़ा दिया। सबसे बड़ी बात यह है कि दिनदहाड़े हुई वारदात के बावजूद पुलिस लुटेरों को पकड़ने में असफल रही।

ब्.भ्0 लाख रुपये लिए हुए था मैनेजर

डालनवाला थाना क्षेत्र के ओल्ड सर्वे रोड स्थित एक निजी हॉस्पिटल के मैनेजर नयाराम अपने डेली रुटीन के तहत ट्यूजडे मार्निग क्क् बजे हॉस्पिटल से एक बैग में ब्.भ्0 लाख रुपए लेकर बैंक में जमा करने निकले। उन्हें ये कैश राजपुर रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में जमा कराना था। मैनेजर के आर्यनगर पहुंचते ही एक युवक ने अचानक उनकी आंख में मिर्च पाउडर डाल दिया और बैग छीनने की कोशिश की। लेकिन नयाराम के मजबूती से पकड़े रहने के कारण बैग फट गया और सारा कैश सड़क पर बिखर गया। इससे घबराया बदमाश कैश छोड़कर वहां से कुछ दूर बाइक लेकर खड़े अपने साथी के साथ फरार हो गया। बैंक मैनेजर ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद सिटी में चेकिंग शुरू कर दी गई, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

सिर्फ ख्00 मीटर दूर है एसएसपी आवास

बदमाशों के बुलंद हौसलों का अंदाजा इससे लग सकता है कि घटनास्थल से सिर्फ ख्00 मीटर की दूरी पर सिटी पुलिस के मुखिया यानि एसएसपी का आवास है और वहां ख्ब् घंटे पुलिस तैनात रहती है। इसके बावजूद बदमाशों ने वारदात को अंजाम देने का हौसला दिखाया।

सीसीटीवी कैमरे पकड़ सके सिर्फ बाइक!

इस घटना से सिटी में विभिन्न चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी हकीकत सामने आ गई है। पुलिस की मानी जाए तो ये कैमरे सिर्फ बदमाशों की बाइक का रंग ही बता सके हैं। इंस्पेक्टर डालनवाला अनिल जोशी ने बताया कि बदमाशों की काले रंग की पल्सर बाइक घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से ट्रैक हो गया है। हालांकि उनका कहना है कि इसके बावजूद बदमाशों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।