- अंगूठी देखने के बहाने सर्राफ की दुकान में घुसे बदमाश, फिर पिस्टल तानकर की लूटपाट

- चार बाइक पर सवार सात बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम, सीसीटीवी में कैद हुए दो बदमाश

- ज्वैलर्स की दुकान में दाखिल हुए चार बदमाश और तीन बाहर खड़े रहे, छानबीन में लगी पुलिस

Meerut: माधवपुरम, सेक्टर दो में गणपति ज्वैलर्स की दुकान में डकैतों ने सर्राफ के बेटे को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों रुपये की डकैती डाली। विरोध करने पर मुंह पर लात मार दी। पीडि़त के सामने ही बदमाशों ने गल्ले में रखे एक लाख रुपये भी ले लिए। इसके बाद वहां रखी चांदी और चांदी की कटोरी लेकर बदमाश फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे एसएसपी ओंकार सिंह और एसपी सिटी ने पूरे मामले की जानकारी की। वहीं ब्रह्मपुरी पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है।

अंगूठी का बहना

ब्रह्मपुरी थाने के माधवपुरम सेक्टर दो में मकान नंबर फ्00 में सर्राफ सुभाष मंगा का परिवार रहता है। पीछे घर है, तो आगे गणपति ज्वैलर्स शॉप है। सुभाष मंगा के अलावा दुकान पर उनका सचिन और छोटा आशीष भी बैठते हैं। दुकान पर रिटेल के अलावा दिल्ली, गाजियाबाद और महानगर से ऑर्डर मिलने पर आभूषण तैयार किए जाते हैं। शुक्रवार दोपहर करीब सवा एक बजे सुभाष मंगा का बेटा सचिन मंगा दुकान पर बैठे हुए थे। जबकि भाई आशीष घर के अन्दर बैठे हुए थे। इसी दौरान तीन बाइक पर सवार सात बदमाश आए। तीन बदमाश तो दुकान के बाहर खड़े रहे, जबकि चार बदमाश दुकान के अंदर पहुंच गए। अंगूठी दिखाने के लिए सचिन से कहा, जैसे ही सचिन ने अंगूठी दिखानी शुरू की वैसे ही एक बदमाश ने गन प्वाइंट पर सचिन को ले लिया। गल्ले में अलग रखी एक लाख रुपये छीन लिए। इसके बाद गल्ले में रखे दुकानदारी के पैसों को भी जेब में रख लिया। इतने में अंदर घर से आए भाई आशीष ने डकैतों को देख लिया और शोर मचाना शुरू कर दिया। आसपास के लोग जुटने शुरू हो गए, तो बदमाश चांदी के सिक्के, चांदी की कटोरी, चांदी, सोने की अंगूठी लेकर फरार हो गए।

चार मिनट में लूट

बदमाश यूं तो पूरी तैयारी के साथ डकैती डालने के लिए आए थे। लेकिन अचानक अंदर से निकले भाई ने जैसी शोर मचाया तो बदमाश भागकर फरार हो गए। सर्राफ की मानें तो करीब चार मिनट के अन्दर लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए।

धुंधली फुटेज बड़ी परेशानी

जिस जगह बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। उससे कुछ कदम की दूरी पर सीसीटीवी कैमरे सनटेक कंपनी में लगा हुआ था। पुलिस ने सनटेक कंपनी से फुटेज ले ली है। जिसमें एक बाइक पर सवार दो बदमाश हेलमेट लगाए हुए बैठे हुए हैं। उनकी फोटो धुंधली आ रही है। साथ ही बाइक का नंबर भी साफ नजर नहीं आ रहा है। ब्रह्मपुरी एसओ का कहना है कि फुटेज साफ नहीं है। मामले की तफ्तीश की जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

ऐसा लग रहा है कि वहीं आसपास रहने वाले किसी शख्स ने मुखबिरी कर बदमाशों को बुलाया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- ओमप्रकाश

एसपी सिटी