26 आरएसएच 5-

ज्वैलरी लूट की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा

लूट में शामिल चार लोगों को किया गिरफ्तार

करीब 32 तोला सोना व आठ लाख 61 हजार रुपया नकद बरामद

DEHRADUN:

बीते क्ख् अक्टूबर को ऋषिकेश में हुई ज्वैलरी लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब फ्ख् तोला सोना व आठ लाख म्क् हजार रुपया नकद बरामद किया है। दो आरोपी अभी भी फरार हैं। खुलासा करने वाली टीम को आईजी ने दस हजार व एसएसपी ने ढाई हजार इनाम देने की घोषणा की है।

गोली मारकर लूट लिया था

बीते क्ख् अक्टूबर को देहरादून रोड स्थित यात्रा अड्डा तिराहे पर सहारनपुर के ज्वैलर कारोबारी राजकुमार जैन के कारीगर जोगेंद्र उर्फ इंदर निवासी देववंद सहारनपुर को तीन बदमाशों ने गोली मारकर लूट लिया था। जिसके बाद बदमाश बाइक से शहर की ओर फरार हो गए थे। बुधवार को एसएसपी डा। सदानंद दाते ने कोतवाली में लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर इनसे फ्ख्7.भ् ग्राम सोना, छह किलो चांदी, 8.म्क् लाख रुपए बरामद किए हैं।

स्थानीय ज्वैलर ने की थी मुखबिरी

उन्होंने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए मुखर्जी रोड स्थित एक ज्वैलर्स के यहां काम करने वाले सौरभ रस्तोगी पुत्र दिनेश रस्तोगी निवासी चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश ने मुखबिरी की थी। उसे मालूम था कि प्रत्येक बुधवार को कारीगर सहारनपुर से माल लेकर आता है। उसने इस योजना में अपने चाचा रुप किशोर रस्तोगी पुत्र स्व। राम कुमार रस्तोगी एफ 7भ् अंकुर विहार, लोनी गाजियाबाद, हाल निवासी मकान न। ख्म्8म् ईई जहांगीर पुरी नई दिल्ली को शामिल किया। रुप किशोर सुनार का कार्य करता है। इस योजना में रूप किशोर के पुत्र सतेंद्र रस्तोगी उर्फ बिट्टू, नाती सुमित रस्तोगी पुत्र महेश रस्तोगी निवासी सरपंच का बाड़ा मंडावली को शामिल किया। पुलिस के मुताबिक सतेंद्र रस्तोगी उर्फ बिट्टू ने अपने साथियों के साथ करीब छह माह पूर्व लूट की योजना तैयार की थी। बिट्टू ने ही कारीगर जोगेंद्र के आने जाने का रास्ता साथियों को दिखाया। लूट की सूचना में इन्होंने बाबू व अनश को भी शामिल किया।

स्थानीय ज्वैलर ने दी थी बाइक

घटना के रोज सुमित उसी बस में सहारनपुर से सवार हुआ जिसमें जोगेंद्र बैठा था। बिट्टू, बाबू व अनस दिल्ली से ऋषिकेश पहुंचे। जिन्हें स्थानीय ज्वैलर्स के कर्मचारी सौरभ रस्तोगी ने अपनी बाइक उपलब्ध कराई। घटना के रोज सुमित बस से पल पल की खबर साथियों को देता रहा। उस रोज बिट्टू, बाबू व अनश बाइक में नटराज चौक पर खड़े थे। जैसे ही बस यात्रा अड्डा तिराहा पहुंची। उससे जोगेंद्र उतरा। इन तीनों बदमाशों ने पिस्टल से जोगेंद्र के गले में गोली मारने के बाद ज्वैलरी से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। बाद में बाइक मायाकुंड रोड पर छोड़कर तीनों बदमाश विक्रम वाहन में बैठकर हरिद्वार व वहां से दिल्ली चले गए।