- तीन दारोगा समेत दो सिपाही सस्पेंड

- डकैती के दौरान हीलाहवाली बरतने का आरोप

Meerut: शहर में बढ़ती डकैती की घटनाओं पर सोमवार को डीआईजी का डंडा चला। वह पूरे तेवर में थीं। उन्होंने एसपी सिटी ऑफिस में सभी सीओ की मीटिंग ली और जमकर फटकार लगाई। डकैती के मामलों का संज्ञान लेते हुए उन्होंने तीन दारोगा व दो सिपाही समेत पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। यही नहीं उन्होंने सभी सीओ को यह ताकीद भी किया कि घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा तो सस्पेंड होने के क्रम में अगला नम्बर उनका है।

सीओ को फील्ड में रहने के निर्देश

पहले शास्त्रीनगर में रहने वाले रिटायर्ड बैंक अधिकारी और बाद में सिविल लाइंस स्थित डॉक्टर दंपत्ति के घर में लाखों की चोरी। दोनों घटनाओं ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की कलई खोल कर रख दी। सोमवार शाम डीआईजी ने एसपी सिटी के ऑफिस में सभी सीओ की क्लास ली। उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीओ को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि सुरक्षा के मामले में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे प्वाइंट चिन्हित करने को कहा जहां पर छेड़खानी समेत लूट की घटनाएं होती हैं। ऐसे प्वाइंट पर हर हफ्ते एक सीओ की ड्यूटी पर तैनात रहने को कहा। वहीं थानावार क्षेत्र में सभी व्यवस्थाओं पर सीओ की निगरानी व समीक्षा करने के निर्देश दिए।

पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

उन्होंने शास्त्रीनगर और सिविल लाइंस की डकैती का संज्ञान लेते हुए पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। जिनमें नौचंदी थाना में तैनात दारोगा सुरेंद्र सिंह और सिपाही मनोज शामिल हैं। इनके अलावा सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के चौकी इंचार्ज सतीश शर्मा, दारोगा शिव सिंह और सिपाही सूरज पाल को भी सस्पेंड कर दिया।