-नोटबंदी के चलते फीस जमा नहीं कर सके हैं बहुत से स्टूडेंट्स

-कॉलेजेज से मिले फीडबैक के आरयू ने लास्ट डेट की 31 दिसंबर

BAREILLY: नोटबंदी के चलते एग्जामिनेशन फॉर्म न भर पाने वाले स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। आरयू ने अब यूजी और पीजी के एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की डेट 20 दिसंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर कर दी है। दरअसल, नोटबंदी के चलते एग्जामिनेशन फीस के लिए स्टूडेंट्स को डिमांड ड्राफ्ट बनवाने में दिक्कत आ रही थी। जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने कॉलेजेज से फीडबैक लेने के बाद डेट आगे बढ़ाने का फैसला किया।

यूनिवर्सिटी ने मांगा फीडबैक

यूजी और पीजी के एग्जामिनेशन फार्म बहुत धीमी गति से भरे जा रहे थे। इस पर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने सभी सम्बद्ध कॉलेजेज से फीड बैक मांगा। कॉलेजेज ने यूनिवर्सिटी को बताया कि नोटबंदी के चलते बैंक्स में एग्जामिनेशन फीस से डिमांड ड्राफ्ट नहीं बन पा रहे हैं। इस कारण स्टूडेंट्स फार्म नहीं भर पा रहे हैं। इसके साथ ही कॉलेजेज ने यूनिवर्सिटी से एग्जामिनेशन की लास्ट डेट बढ़ाने का सुझाव दिया। वहीं, मंडे को सछास के पदाधिकारी शिव प्रताप यादव और जिलाध्यक्ष गजेन्द्र पटेल ने रजिस्ट्रार से मुलाकात की। उन्होंने स्टूडेंट्स के भविष्य का हवाला देते हुए लास्ट डेट बढ़ाने की मांग की। रजिस्ट्रार ने कॉलेजेज का सुझाव और स्टूडेंट लीडर की मांग को मानते हुए एग्जामिनेशन फार्म भरने की लास्ट डेट बढ़ा दी है। रजिस्ट्रार ने बताया यूजी-पीजी के रेगुलर और एक्स स्टूडेंट्स 31 दिसंबर तक फार्म भर सकते हैं।

नोटबंदी के चलते स्टूडेंट्स फार्म नहीं भर पाए। इस कारण एग्जामिनेशन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। स्टूडेंट्स अब 31 दिसंबर तक फार्म भर सकते हैं।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार