तीसरे दिन उपायुक्त मनरेगा ने की वार्ता, नहीं बनी बात

फीरोजाबाद : तीन दिन से धरना दे रहे ग्राम रोजगार सेवकों ने प्रशासन पर दबाव बनता न देख आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया है। वे शुक्रवार से दिन रात विकास भवन के सामने ही डेरा जमाए रहेंगे। हालांकि गुरूवार को मनरेगा उपायुक्त ने गुरूवार को उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी।

मानदेय भुगतान की मांग का लेकर रोजगार सेवकों का धरना गुरूवार को भी विकास भवन के सामने जारी रहा। दोपहर के समय उपायुक्त मनरेगा रमेश चंद्र धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने रोजगार सेवकों के सामने प्रशासन का पक्ष रखने का प्रयास किया, लेकिन वे रोजगार सेवकों के सवालों के जबाव नहीं दे सके। इसके बाद धरने की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष आदित्य यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने रोजगार सेवकों का दर्द समझकर 60 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की, लेकिन ब्लॉक और जिलास्तरीय अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं।

जिन ब्लाकों के खाते में रोजगार सेवकों के मानदेय की धनराशि जमा है। वे भी उसका भुगतान नहीं कर रहे। वहीं रोजगार सेवकों को गुपचुप तरीके से हटाया जा रहा है। धरना स्थल पर ही निर्णय लिया गया कि शुक्रवार से दिन रात का धरना शुरू किया जाएगा। संचालन नवनीत कुमार ने किया। जयशंकर सोनी, पवन कुमार, दिनेश बाबू, संध्यारानी, मीना धनगर, कुलदीप सिंह, भूपेंद्र कुमार, लोकेश कुमार, कृष्ण मुरारी, ममता यादव, हर्ष वर्धन, निधि यादव, मनोज यादव, दिलीप कुमार, किरन देवी, धर्मेंद्र सिंह यादव, हर¨वद कुमार, विजय सिंह, इमरानउद्दीन, होरी लाल और दीपिका आदि धरने पर बैठीं।