delete

भारत पहुंचे ब्राजीलियाई फुटबॉलर रोनाल्डिन्‍हो, हुआ जोरदार स्‍वागत

By: Inextlive | Publish Date: Mon 25-Jan-2016 12:01:08   |  Modified Date: Mon 25-Jan-2016 12:57:42
- +
भारत पहुंचे ब्राजीलियाई फुटबॉलर रोनाल्डिन्‍हो, हुआ जोरदार स्‍वागत
ब्राजील के सुपरस्‍टार फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्‍हो रविवार को केरल पहुंचे जहां हजारों की संख्‍या में उपस्थित फुटबॉल प्रेमियों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। गौरतलब है कि केरल में कई वर्षो के बाद फुटबॉल टूर्नामेंट होने जा रहा है। जिसमें हिस्‍सा लेने के लिए रोनाल्डिन्‍हो केरल पहुंचे हैं।

सैत नागजी टूर्नामेंट के हैं ब्रैंड एम्‍बेसडर
21 वर्षो के अंतराल के बाद केरल में शुरु हो रहे फुटबॉल टूर्नामेंट सैत नागजी फुटबाल टूर्नामेंट के लिए रोनाल्डिन्‍हो को ब्रैंड एम्‍बेसडर नियुक्‍त किया गया है। टूर्नामेंट 5 फरीवरी से शुरू होगा। केरल में होने वाले इस टूर्नामेंट का प्रचार प्रसार देशभर में करने के लिए आयोजकों ने काफी पहले ही रोनाल्डिन्‍हो को बुला लिया है।

रविवार को पहुंचे केरल
रोनाल्डिन्‍हो रविवार की सुबह दुबई से कोच्चि एयरापोर्ट पहुंचे। जहां से हेलीकॉप्‍टर के जरिए उन्‍हें कोझिकोड लाया गया। उनके स्‍वागत के लिए वहां पहुंचे हजारो फुटबॉल प्रेमी रोनाल्डिन्‍हो की एक झलक पाने को बेताब दिखे। दर्शकों की इतनी भीड़ देख कर पहले तो 2002 विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य रोनाल्डिन्‍हो को सुरक्षा कारणों से बाहर नहीं लाया गया। लेकिन कुछ समय बाद वह खुद अपने प्रशंसको के बीच उन से मिलने आगए।

97 मैचों में 33 गोल किए हैं रोनाल्डिन्‍हो ने
रोनाल्डिन्‍हो ब्राजील के लिए 97 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उनके नाम 33 गोल हैं। वह पेरिस सैंट जर्मेन, बार्सिलोना और एसी मिलान जैसे विश्‍व के शीर्ष अंतर्राष्‍ट्रीय क्‍लबों के लिए खेल चुके हैं। सैत नगाजी फुटबॉल टूर्नामेंट में यूरोप और दक्षिण अमेरिका की सात टीमे और आई लीग की एक टीम हिस्‍सा लेगी। 1995 में हुए टूर्नामेंट के आखिरी संस्‍करण में जेसीटी मिल्‍स ने डेंपो गोवा को हराकर खिताब जीता था। । ।।