- महिला के शोर मचाने पर दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर भागे

- पीछा कर रहे वकील को मारी गोली, दूसरे को रॉड मार किया घायल

- पीजीआई और गोमती नगर की तर्ज पर घर में घुसे थे बदमाश

- कार से आए थे वारदात को अंजाम देने

LUCKNOW:

विकास नगर में मंगलवार देर रात बदमाशों ने एक वकील के घर धावा बोला, लेकिन परिवार के जागने से उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो सके। परिवार की महिला के शोर मचाने पर बदमाश दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर भाग निकले। बदमाशों को पकड़ने की कोशिश में परिवार के दो भाई घायल हो गए। जिसमें एक के पैर में गोली लगी है तो दूसरा लोहे के रॉड के वार से जख्मी हुआ है। वारदात को अंजाम देने बदमाश कार से आए थे जिसे वे मौके पर ही छोड़कर चले गए। पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है।

किचन की ग्रिल तोड़ दाखिल हुए बदमाश

विकास नगर सेक्टर 13 में नसीम हसन अपने बेटों रजी हैदर, इमरान, सलमान और डॉ। फरहान के साथ रहते हैं। रजी और इमरान पेशे से वकील हैं, जबकि फरहान इंदिरा नगर में क्लीनिक चलाता है। घटना के समय घर पर रजी हैदर की पत्नी तनवीर, बेटी, पिता नसीम हसन और बेटे सलमान और फरहान मौजूद थे। रजी हैदर शादी में शामिल होने गए थे वहीं इमरान बीबीडी गया था। नसीम हसन की फैमिली पिछले आठ साल से दूसरी मंजिल पर किराए पर रहती है। रजी हैदर ने बताया कि तीन बदमाश सीढ़ी से ऊपर चढ़कर किचेन की ग्रिल तोड़कर अंदर आए और इमरान के कमरे में पहुंचकर अलमारी और लॉकर से सामान निकालकर समेट रहे थे।

पत्‍‌नी ने मचाया शोर

रात करीब 2.30 बजे रजी हैदर शादी से वापस लौटे और गेट खुलवाने के लिए पत्नी तनवीर को फोन किया। तनवीर जैसे ही गेट खोलने बाहर निकली तो उसने इमरान के कमरे में अंजान लोगों को देख कर शोर मचाया जिसे सुनकर दूसरे कमरे में सो रहे सलमान और फरहान बाहर आए। वहीं बदमाश सामान छोड़ कर वापस खिड़की के रास्ते बालकनी में पहुंच गए। उधर, नीचे से रजी हैदर ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया और ऊपर से सलमान और फरहान ने तो बदमाशों ने दूसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी।

पकड़ने पर मारी गोली

जब सलमान ने एक बदमाश को दबोच लिया तो बदमाश ने पिस्टल से उस पर फायर कर दिया। जिससे गोली उसके पैर में लगी और वह वहीं गिर पड़ा। रजी हैदर ने दूसरे बदमाश को पकड़ने की कोशिश की तो बदमाशों ने उन्हें लोहे की राड मारकर घायल कर दिया।

सुबह 5 बजे पहुंची पुलिस

दोनों भाईयों के घायल होने पर मचे शोर से आसपास के लोग जाग गए और वहां आए। घायल सलमान को ट्रीटमेंट के लिए ट्रॉमा में एडमिट कराया गया। वकील इमरान भी 3.30 बजे मौके पर पहुंचा। इमरान ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सुबह 5 बजे पुलिस मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वॉयड और फिगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम ने भी मौके पर पहुंच कर जांच की। इमरान की तहरीर पर पुलिस ने चोरी के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

एक्टिवा का निकला कार का नंबर

बदमाश जिस कार आई10 से आए थे उसे मौके पर ही छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने कार को जब्त कर जब उसके नंबर की पड़ताल की तो पता चला कि नंबर एक्टिवा का है।

लाइसेंसी पिस्टल से चली गोली

रजी हैदर के घर में दो लाइसेंसी असलहे हैं। बदमाशों ने इमरान के कमरे से लाइसेंसी पिस्टल और बुलेट चुराई थीं। इसी पिस्टल से सलमान पर फायर किया गया। गोली उसके पैर में लगी। इसके बाद बदमाश पिस्टल भी मौके पर छोड़ भाग निकले।

सीसीटीवी फुटेज देखना भूली पुलिस

वकील रजी हैदर के मकान से चंद कदम की दूरी पर दो मकानों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। बदमाश जिस रास्ते से भागे थे वहां भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं लेकिन पुलिस ने उनके फुटेज नहीं खंगाली। पुलिस अगर फुटेज देखती तो बदमाशों की पहचान आसान हो सकती थी।

घात लगाए बैठे थे बदमाश

मोहल्ले के लोगों का कहना है कि रात 11 बजे के करीब एक आई 10 कार खड़ी थी। बदमाशों ने घटना को रात 2 बजे अंजाम दिया है। करीब 11.30 बजे इमरान मेन गेट में ताला बंद कर बाहर गए थे। लोगों का कहना है कि बदमाश कार कार में घात लगाकर बैठे थे।

इंदिरा नगर से चोरी हुई थी बरामद गाड़ी

एसपी टीजी हरेंद्र कुमार ने बताया कि वकील के घर के बाहर मिली बदमाशों की आई 10 गाड़ी इंदिरा नगर से चोरी हुई थी। बदमाशों ने गाड़ी की नंबर प्लेट बदल दी थी। इंजन और चेचिस नंबर के आधार पर पड़ताल में यह जानकारी मिली।

वकील की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही हैं। जल्द ही बदमाशों का सुराग लगा लिया जाएगा।

हरेंद्र कुमार, एसपी टीजी