-रस्सी के टुकड़े ने खोला हत्याकांड का राज, आरोपी पिता व भाई गिरफ्तार

-गन्ने के खेत में शव फेंकने के बाद दोनों आरोपी पुष्पा की कर रहे थे तलाश

RITHAURA: हाफिजगंज इलाके के पुष्पा हत्याकांड में पुलिस ने एक वर्ष बाद सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि लाखों के जेवरात के लालच में पिता और भाई ने ही पुष्पा की हत्या की थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा रस्सी के टुकड़े से किया। दरअसल, जिस रस्सी से पुष्पा का गला घोंटा गया था, उसका एक टुकड़ा घर में पड़ा था और जब पुलिस परिजनों से पूछताछ करने घर पहुंची तो वह रस्सी मिल गई, जिसके सहारे केस का खुलासा हो गया।

तीज मनाने आई थी मायके

हाफिजगंज के ग्राम रसूला कमरून्निशा के तेजपाल ने क्फ् अगस्त ख्0क्फ् को थाने में अपनी बीस वर्षीय पुत्री पुष्पा के घर से गायब होने की सूचना दी थी, उसकी क्योलडि़या में शादी हुई थी। तीज मनाने के लिए वह मायके आई थी। उस समय वह आठ माह की गर्भवती भी थी। दो दिन बाद क्भ् अगस्त को गांव के बाहर एक गन्ने के खेत में पुष्पा का शव बरामद हुआ था। थाना हाफिजगंज में पुष्पा के पिता की ओर से हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। मामले की जांच थाना हाफिजगंज इंचार्ज राजीव कुमार शर्मा को विवेचना दी गई थी।

रस्सी के टुकड़े ने खोला राज

जांच में पता चला कि पुष्पा को ससुराल से मिले कीमती आभूषण के लालच में उसके पिता और भाई ने रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक शव के गले में जो रस्सी पड़ी मिली थी, उसका आधा हिस्सा उसके घर में मिला था, तभी से उसके मायके वालों पर शक हो गया था। रविवार रात इंस्पेक्टर हाफिजगंज राजीव कुमार शर्मा ने पुष्पा के हत्यारोपी उसके पिता तेजपाल व भाई राकेश को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने सोमवार को दोनों को जेल भेज दिया।