-सेक्टर प्रभारी और प्रधान का था बेटा, मंत्री भी पहुंचे परिजनों से मिलने

-मृतक की मां ने सुसाइड में यूज तमंचे को छुपा दिया था

BAREILLY: नवाबगंज में एक छात्र के सुसाइड को उसके परिजनों ने मर्डर बना दिया। मामला सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा होने के चलते पुलिस भी बिना देरी करते हुए मर्डर में ही एफआईआर दर्ज कर ली। लेकिन फील्ड यूनिट की जांच और पुलिस सख्ती में सबकुछ सामने आ गया। पुलिस ने सुसाइड में इस्तेमाल तमंचा भी बरामद कर लिया है। सुसाइड की वजह युवक का मानसिक रूप से बीमार होना बताया जा रहा है।

अज्ञात पर लगाया था हत्या का आरोप

ख्0 वर्षीय सुनील, अधकटा रब्बानी में रहता था। उसके पिता कामता प्रसाद, सपा के सेक्टर प्रभारी हैं। उसकी मां पुष्पा देवी ग्राम प्रधान हैं। परिजनों ने पुलिस को बताया कि सुनील घर की बैठक में सो रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया कि रात में अज्ञात शख्स ने सुनील की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सपा और विधानसभा क्षेत्र से मामला जुड़ा होने के चलते राज्यमंत्री भगवत सरन गंगवार भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

फील्ड यूनिट की जांच में सामने अायी सच्चाई

फ्राइडे सुबह फील्ड यूनिट मौके पर जांच के लिए पहुंची। फील्ड यूनिट ने पाया कि सुनील के कनपटी पर सटाकर गोली मारी गई है। इससे साफ था कि किसी ने पास से ही गोली मारी है। इसके अलावा सुनील मच्छरदानी लगाकर सोया हुआ था और खून भी मच्छरदानी पर लगा हुआ था। अगर कोई दूसरा गोली मारता तो मच्छरदानी में छेद होता। फील्ड यूनिट ने पूरी जानकारी सीओ नवाबगंज को बतायी तो उन्होंने परिजनों पर सख्ती दिखाते हुए सच बोलने के लिए कहा। इस पर मां ने पूरी सच्चाई सामने रख दी। मां ने बताया कि सुनील ने खुद को गोली मार ली थी। सुसाइड को छुपाने के लिए उसने तमंचा को पास ही नदी में छुपा दिया था। बाद में वह खुद नदी से तमंचा लेकर पहुंच गई।

पहले परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन घटनास्थल सुसाइड की ओर इशारा कर रहा था। सख्ती से पूछताछ के बाद मां ने सुसाइड की बात कबूल ली।

कालू सिंह, सीओ नवाबगंज