- फिर चेंज हुआ कटौती का शेड्यूल

- अब दिन में 2 से 4 तो रात में 12 से 2 कटेगी बिजली

GORAKHPUR : दिवाली में मिली बंपर बिजली के बाद अब कटौती को तैयार हो जाइए। बिजली विभाग के साथ-साथ दिन के चैन के साथ-साथ रात की सुकून की नींद भी लूटने को तैयार हो गया है। कारण ये है कि क् नवंबर से बिजली विभाग रोस्टरिंग का नया शेड्यूल लागू करने जा रहा है। जिसके बाद आपको रात में क्ख् से ख् बजे तक बिजली से महरूम रहना पड़ेगा। वहीं दिन में भी ख् से ब् बिजली गुल रहेगी।

म् दिन मिली ख्ब् घंटे बिजली

गोरखपुराइट्स के लिए ख्0-ख्भ् अक्टूबर तक गोल्डेन डेज की तरह रहे। बहुत कम दिन ऐसे होते हैं जब सिटी को ख्0 घंटे से अधिक बिजली मिलती है, लेकिन दिवाली के चलते सिटी को ख्0 से ख्भ् अक्टूबर तक ख्ब् घंटे बिजली मिली।

ख्म् से शुरू हुई कटौती

दिवाली के वक्त सिटी में निर्बाध बिजली की सप्लाई के बाद ख्म् अक्टूबर से फिर कटौती शुरू हो गई है। ख्म् को रोस्टरिंग के नाम पर भ्0 मिनट बिजली कटी। तब से शुरू हुआ कटौती का ये दौर अब तक जारी है। ख्9 को सिटी में पूरे तीन घंटे बिजली कटी, दिन में क् तो रात को ख् घंटे बिजली कटी। एसएसओ की मानें तो अभी तक अचानक रोस्टरिंग का आदेश आ रहा है, इसलिए बिजली कटने का कोई निश्चित समय नहीं है।

क् तारीख से बदल जाएगा शेड्यूल

अनिश्चित बिजली कटौती का नया शेड्यूल क् नवंबर से लागू होगा। सैटर्डे से डेली ब् घंटे बिजली कटौती होगी। यह कटौती दिन में ख् बजे से ब् बजे तक और रात में क्ख् से ख् बजे तक होगी। अभी तक रोस्टरिंग दिन में क्ख् से ख् और रात को क्0 से क्ख् बजे तक हो रही थी।

इस महीने नहीं फॉलो हुआ शेड्यूल

इस साल गोरखपुराइट्स बिजली कटौती से हलकान हो गए। अगर दिवाली के वक्त भ्-म् दिनों को छोड़ दें, तो बाकी पूरे महीने बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ था। बिजली कब आएगी, कब गुल हो जाएगी, ये बता पाना मुश्किल था। कटौती को लेकर सिटी में कई बार हंगामा भी हो चुका है क्योंकि शेड्यूल होने के बावजूद बिजली कभी भी कट रही थी। अक्टूबर में केवल ब् घंटे की कटौती का शेड्यूल था, जबकि हकीकत में हर दिन म्-7 घंटे बिजली कटी।

जितनी बिजली मिल रही है, उतनी बिजली शहर को सप्लाई की जा रही है। अभी बिना शेडयूल के बिजली कट रही है, लेकिन क् नवंबर से शेडयूल हिसाब से ब् घंटे बिजली काटी जाएगी।

एसपी पांडेय, एसई, महानगर विद्युत वितरण निगम