- इंस्पेक्टर ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व जिलाध्यक्ष को फोन पर दी जानकारी

- सांसद ने स्वीकारा कि प्रतिनिधि हैं लेकिन घटनाक्रम की ¨नदा की

- इंस्पेक्टर बोले, 10 अवैध वेंडरों से वें¨डग कराने का बना रहे थे दबाव

UNNAO: खुद को भाजपा सांसद साक्षी महराज का प्रतिनिधि बताकर बुधवार को रेलवे स्टेशन पहुंचे तीन लोगों ने आरपीएफ इंस्पेक्टर को धमकी दी। कहा, अगर उनके क्0 अवैध वेंडरों को स्टेशन से लेकर ट्रेनों पर वें¨डग नहीं करने दी तो सांसद के पैड पर उनकी शिकायत करके उन्हें यहां पर नौकरी नहीं करने देंगे। इसके अलावा उनका यहां से ट्रांसफर भी करा देंगे। आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने बताया कि उन्होंने तीनों को अपने दफ्तर से यह कहकर भगा दिया कि वह किसी भी हाल में अवैध वेंडरों को स्टेशन पर काम धंधा नहीं करने देंगे। इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने इस मामले की शिकायत रेलवे के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त से करने के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई और भाजपा जिलाध्यक्ष राधेश्याम रावत से भी की है।

नौकरी नहीं करने देंगे

आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने बताया कि पूर्वान्ह लगभग क्क् बजे बृजेश कुमार वर्मा व आनंद मोहन द्विवेदी उर्फ मानी और सियाराम लोधी अपने आप को भाजपा सांसद साक्षी महराज का प्रतिनिधि बताते हुए उनके कार्यालय पहुंचे। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने कहा कि इन दिनों जिला पार्टी कार्यालय पर खर्च का अधिक बोझ है। इसलिए वह उनके क्0 अवैध वेंडरों को यहां पर अवैध तरीके से वें¨डग करने दें ताकि पार्टी को खर्च की दिक्कत न होने पाए। बकौल इंस्पेक्टर जब उन्होंने इसके लिए उन्हें साफ मना किया तो वह बोले कि अगर ऐसा नहीं करोगे तो साक्षी महराज के लेटर पैड पर आला अधिकारियों से शिकायत कर नौकरी नहीं करने देंगे। इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने उक्त लोगों के नाम से जीडी में तस्करा तक डाल दिया है।

'ब्रजेश वर्मा मेरे प्रतिनिधि हैं। आनंद मोहन मानी को मैं जानता हूं। सियाराम को मैं नहीं जानता। पार्टी कार्यालय का सारा खर्च स्वयं वहन करता हूं। यदि इन लोगों ने ऐसा कोई भी आचरण किया है तो यह घोर ¨नदनीय है। आरपीएफ इंस्पेक्टर मुझसे शिकायत करते हैं और लिख कर देते हैं तो मैं इन्हें हटा दूंगा.'

- सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज, सांसद, उन्नाव