- विकास नगर के ऑटोमैटिक टेस्टिंग ट्रैक पर होगा टेस्ट, परिवहन आयुक्त ने आरटीओ को दिया निर्देश

kanpur@inext.co.in

KANPUR। एटा में स्कूल बस हादसे में 15 बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद परिवहन विभाग नींद से जागा है। 22 जनवरी रविवार को विकास नगर बस डिपो में नए बने ड्राइविंग टेस्ट सेंटर में सभी स्कूली वाहनों के ड्राइवर्स का ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा। इसके साथ-साथ एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उन्हें रोड सेफ्टी से संबंधित जरूरी दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे।

सेंसर बताएगा ड्राइविंग की गड़बडि़यां

नया ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक पूरी तरह से आधुनिक और सेंसर से लैस है। जो टेस्ट के दौरान बारीक से बारीक गलती पकड़ लेगा। टेस्टिंग ट्रैक पर लगे सेंसर, सीसीटीवी कैमरे कंट्रोल रूम से जुड़े हुए हैं। गाड़ी चलाने के दौरान छोटी से छोटी गलती होने पर सेंसर खुद पकड़ लेगा। एआरटीओ प्रभात पांडेय ने बताया कि चालकों का ड्राइविंग टेस्ट इसी ट्रैक पर लिया जाएगा।

सभी स्कूल प्रबंधन को भेजी नोटिस

प्रभात पाण्डेय ने बताया कि इस संदर्भ में सभी स्कूल प्रबंधकों को नोटिस भेज दी गई है। स्कूली वाहन जैसे बस, वैन, मैजिक, टैंपो, ऑटो, टैक्सी आदि सभी के ड्राइवर्स का ड्राइविंग टेस्ट होगा। 22 जनवरी को सुबह 10 बजे सभी ड्राइवर्स को विकास नगर बस डिपो पहुंचना है।

वर्जन:

स्कूली ड्राइवर्स का ड्राइविंग टेस्ट 22 जनवरी को विकास नगर डिपो के ऑटोमैटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक पर लिया जाएगा। ड्राइविंग व हादसों से बचाव से संबंधित कार्यशाला भी होगी।

- प्रभात पाण्डेय, एआरटीओ