-9 सितम्बर तक भर सकेंगे फॉर्म

-स्टूडेंट ने की थी फार्म अपलोड होने में टेक्निकल प्रॉब्लम की कंप्लेन

BAREILLY: आरयू ने इंप्रूवमेंट फॉर्म भरने और जमा करने की डेट बढ़ा दिया है। पहले ऑनलाइन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 31 अगस्त थी। जिसे बढ़ाकर 9 सितम्बर कर दिया गया है। स्टूडेंट्स की डिमांड और वेबसाइट से फॉर्म भरने में आ रही प्रॉब्लम्स को देखते हुए आरयू ने डेट बढ़ाया है। कई स्टूडेंट्स की यह कंप्लेन थी कि वेबसाइट पर नॉट क्लियर वाले एनवायरमेंट और फिजिकल एजुकेशन के स्टूडेंट का फॉर्म जनरेट नहीं हो पा रहा है। इसके संबंध में यूनिवर्सिटी में कंप्लेन भी की गई थी। वहीं फॉर्म भरने के बाद भी तमाम तरह की गड़बडि़यां प्रिंट होकर आ रहीं थीं। जिसके चलते स्टूडेंट्स को फॉ‌र्म्स भरने में काफी प्रॉब्लम भ्ाी हुई।

16 तक जमा कर सकते हैं फॉर्म

ऑनलाइन इंप्रूवमेंट फॉर्म भरने का प्रोसेस 20 अगस्त से स्टार्ट हुआ था। 31 अगस्त फॉर्म भरने की लास्ट डेट थी और कॉलेज में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 10 सितम्बर थी। अब स्टूडेंट्स 9 सितम्बर तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। वहीं चालान के माध्यम से बैंक में शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 14 सितम्बर कर दी गई है। इसके साथ ही कॉलेज में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 16 सितम्बर कर दी गई है। कॉलेज द्वारा यूनिवर्सिटी में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 21 सितम्बर है।

29 सितम्बर से शुरू हो सकता है एग्जाम

इंप्रूवमेंट की डेट बढ़ाने के साथ ही एग्जाम की टेंटेटिव डेट भी डिक्लेयर कर दी गई है। रजिस्ट्रार एसएल मौर्य ने बताया कि एग्जाम का शेड्यूल तैयार कर लिया है। 29 सितम्बर से एग्जाम स्टार्ट हो सकते हैं। हालांकि अभी यह अंतिम शेड्यूल नहीं है। इसमें कुछ संशोधन हो सकते हैं। इसके बाद ही एग्जाम का फाइनल शेड्यूल जारी किया जाएगा।