- 25 तक ऑनलाइन फार्म फिल कर सकते हैं और 28 तक होगा जमा।

- बीसीबी ने डेट बढ़ाने की डिमांड भेजी थी

BAREILLY: आरयू ने रेगुलर स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन मेन एग्जाम फॉर्म भरने की डेट में एक बार फिर बढ़ा दिया है। अब रेगुलर स्टूडेंट्स ख्भ् तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। जबकि ख्8 तक वे कॉलेज में जमा कर सकते हैं। ख्0 दिसम्बर को ऑनलाइन फॉर्म भरने की लास्ट डेट थी। जबकि ख्म् तक स्टूडेंट्स प्रोसेसिंग फीस के साथ कॉलेज में फॉर्म जमा कर सकते थे। वहीं कॉलेजेज की तरफ से यूनिवर्सिटी में फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट फ्क् दिसम्बर कर दी गई है। स्टूडेंट्स के भारी दबाव को देखते हुए आरयू ने यह कदम उठाया। जबकि इससे पहले उसने कोई भी रियायत देने से मना कर दिया था।

कॉलेजेज में फॉर्म जमा करने की जबरदस्त भीड़

फॉर्म जमा करने के लिए कॉलेजेज में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। खासकर बरेली कॉलेज में। सुबह से लेकर शाम भ् बजे तक स्टूडेंट्स की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। इनमें रेगुलर स्टूडेंट्स तो है हीं साथ ही इंप्रूवमेंट वाले स्टूडेंट्स भी हैं। इंप्रूवमेंट रिजल्ट के बाद अधिकांश स्टूडेंट्स फॉर्म भरने से चूक गए थे। वे अपनी मार्कशीट का वेट कर रहे थे जबकि आरयू ने इंटरनेट मार्कशीट के साथ फॉर्म भरने की परमीशन दे दी थी। लेकिन स्टूडेंट्स को इसकी इंफॉर्मेशन सही टाइम पर नहीं मिल पाई। अभी अधिकांश कोर्सेज के स्टूडेंट्स को मार्कशीट नहीं मिली है। वे इंटरनेट मार्कशीट से ही फॉर्म भर सकते हैं।

बीसीबी ने भेजी थ्ाी डिमांड

इससे पहले रजिस्ट्रार एके सिंह ने ख्0 दिसम्बर रात क्ख् बजे के बाद ऑनलाइन फॉर्म भरने के प्रोसेस को यह कहते हुए बंद करा दिया था कि किसी के तरफ से इसको बढ़ाने की डिमांड नहीं भेजी गई है। लेकिन बीसीबी ने स्टूडेंट्स के भारी दबाव को देखते हुए डिमांड भेज था। जिसपर रजिस्ट्रार ने संज्ञान नहीं लिया। लेकिन ख्0 के बाद एक बार फिर बीसीबी ने फोन से रजिस्ट्रार से बात कर डिमांड के बारे में बताया। जिसके बाद आरयू ने मंडे को डेट बढ़ाने की घोषणा की।