-द अल्बर्ट बैरो मेमोरियल ऑल इंडिया इंटर स्कूल क्रिएटिव राइटिंग कॉम्पटीशन-2014 में किया शानदार परफॉर्म

JAMSHEDPUR : टेल्को स्थित हिल टॉप स्कूल की क्ख्वीं की स्टूडेंट रूबीना सिंह ने 'द अल्बर्ट बैरो मेमोरियल ऑल इंडिया इंटर स्कूल क्रिएटिव राइटिंग कॉम्पटीशन-ख्0क्ब्' में बेहतर परफॉर्म करते हुए फ‌र्स्ट प्राइज हासिल किया। इस कॉम्पटीशन का आयोजन नेशनल लेवल पर आईसीएसई व आईएससी स्टूडेंट्स के लिए आयोजित किया गया था। इसमें स्टूडेंट्स को एस्से ि1लखना था।

लहराया परचम

इस साल हुए कॉम्पटीशन में रूबीना सिंह टॉप पर रही। उसने सीनियर कैटेगरी में ऑल इंडिया लेवल पर फ‌र्स्ट प्राइज हासिल किया है। प्राइज सेरेमनी का आयोजन मुंबई के संत ग्रेगोरियस हाई स्कूल में आयोजित किया गया था। सीआईएससीई के डिप्टी सेक्रेटरी रूबीना को प्राइज देकर सम्मानित किया।

-------------

बच्चों को मिली टेंशन से निपटने की जानकारी

इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर जेस्ट की ओर स्टूडेंट्स के लिए 'पीस टॉक' ऑर्गनाइज किया गया। इस प्रोग्राम में सेक्रेड हॉर्ट, कॉन्वेंट स्कूल में क्लास क्0 और क्ख् के अलावा कारमेल जूनियर कॉलेज के क्लास नौ और क्क् के स्टूडेंट्स शामिल हुए। पीस इंटरेक्टिव सेशन के दौरान ब्रह्मकुमारीज की जया बहन ने आंतरिक शांति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आतंरिक शांति न केवल कॉन्फिडेंस लाता है, बल्कि हमें और बेहतर करने की प्रेरणा भी देता है। इससे एजुकेशन के साथ ही दूसरे फिल्ड में भी चैलेंजेज से निपटने में मदद ि1मलती है।

शेयर किए प्रॉब्लम्स

इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर जेस्ट द्वारा स्टूडेंट्स को स्ट्रेस व प्रेशर से निपटने में हेल्प की जा रही है और इसके तहत ही इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस सेशन के दौरान स्टूडेंट्स ने एग्जाम प्रेशर, फेल होने का डर, पेरेंट्स के एक्सपेक्टेशन पर खरा उतरने का दबाव सहित कई प्रॉब्लम्स भी शेयर किए और उन्हें इससे निपटने के उपाय भी बताए गए। इस दौरान आईडब्लूसी जेस्ट की प्रेसिडेंट अमृता, दीप्ति, पायल, अनुजा, स्वाति, ऋचा सहित अन्य प्रेजेंट थीं।