-छह दिन में भी वेबसाइट से नहीं लिंक किए गए पीजी के फॉर्म

-फॉर्म भरने की लास्ट डेट 20 दिसंबर

BAREILLY

आरयू की वेबसाइट पर ऑनलाइन एग्जामिनेशन फॉर्म स्टूडेंट्स के लिए टेंशन का सबब बन गया है। फॉर्म भरने की लास्ट डेट यूनिवर्सिटी ने 20 दिसंबर निर्धारित की है, लेकिन ज्यादातर कोर्सेज के फॉर्म अभी तक साइट पर लिंक नहीं किए गए हैं। लिहाजा, फॉर्म भरने के लिए स्टूडेंट्स बार-बार साइट चेक कर रहे हैं। वहीं, जिन कोर्सेज के फॉर्म को लिंक किया गया है, सर्वर डाउन रहने के कारण स्टूडेंट्स को फॉर्म भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

एक दिसंबर से वेबसाइट ओपन

आरयू ने रेगुलर और एक्स स्टूडेंट्स के लिए एग्जामिनेशन फार्म भरने के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट एक दिसंबर को ओपन किया था। साथ ही कॉलेजेज को निर्देश दिए कि वह 20 दिसंबर तक फार्म भरवा लें, लेकिन यूनिवर्सिटी छह दिन बीतने के बाद भी पीजी के सभी कोर्सेज के लिंक वेबसाइट से नहीं जोड़ पाया है। अभी तक एमकॉम फ‌र्स्ट ईयर और सेकंड ईयर के लिंक वेबसाइट पर दिखाई दे रहे हैं। जबकि अन्य कोर्सेज के स्टूडेंट्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के सामने अपनी समस्याएं रखीं, तो उन्हें जल्द से जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया गया, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। इस कारण स्टूडेंट्स की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

वर्जन

पीजी के कुछ कोर्स अभी वेबसाइट से नहीं जुड़ पाए हैं। निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द लिंक वेबसाइट से जोड़ दें, ताकि स्टूडेंट्स को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े।

डॉ। एसएल मौर्य, रजिस्ट्रार